मेरठ, जेएनएन। पल्हैड़ा शूटिग रेंज पर शनिवार को क्रीड़ा भारती मेरठ और द्रोणाचार्य स्पो‌र्ट्स डेवलपमेंट सोसाइटी के संयुक्त तत्वाधान में चार दिवसीय द्वितीय द्रोणाचार्य शूटिग चैंपियनशिप का शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता में यूपी, हरियाणा, पंजाब और दिल्ली के करीब 350 प्रतिभागी पहले दिन शामिल हुए।

प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि भाजपा के जिलाध्यक्ष अनुज राठी ने एयर राइफल से निशाना लगाकर किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि खेल वह प्रकिया है, जिससे संपूर्ण व्यक्ति्व का विकास होता है। खेल में किया गया संघर्ष जीवन में आने वाली कठिनाइयों को सहन करने की क्षमता देता है। विशिष्ट अतिथि क्रीड़ा भारती मेरठ के अध्यक्ष अश्वनी गुप्ता ने कहा कि खेल आयोजन से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है। कार्यक्रम में निशानेबाज अर्जुन अवार्डी सतेंद्र कुमार ने कहा कि निशानेबाजी का खेल धैर्य एव संयम को बढ़ाता है। आज के दौर में निशानेबाज का खेल रोजगार भी है, जिससे खिलाड़ियों को अच्छा करियर बनाने के अवसर उपलब्ध हो रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता अरुण जिंदल व संचालन अरुण सिंह ने किया। इस दौरान नेताजी सुभाष चंद बोस की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। पहले दिन की प्रतियोगिता में करीब 350 खिलाड़ियों ने भाग लिया। आइएसएसएफ एयर राइफल में खुशी तोमर ने 576 स्कोर कर बढ़त बनाई। इस दौरान विपिन राणा, अंकुर सिंह, राहुल राजोरा, विपिन दांगी, आदेश चौधरी, मुकेश चौधरी, जाकिर खान, नमन कौशिक आदि मौजूद थे।

इंटरनेट मीडिया के लाभ-हानी पर चर्चा: संजय गांधी पीजी कालेज में शनिवार को इंटरनेट मीडिया साक्षरता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मीडिया विशेषज्ञ ने छात्र-छात्राओं को आधुनिक समय में सोशल साइट के लाभ-हानि के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कालेज और गूगल लीड्स के संयुक्त कार्यक्रम में ट्रैनर गौरव कुमार ने आज के आधुनिक समय में सोशल मीडिया में फैले हुए फर्जी संदेश, फोटो, ओर वीडियो को पहचाने के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रमाणित स्त्रोत से आई जानकारियों पर ही विश्वास करें। गलत सूचनाओं को बिना जांच किये एक दूसरे के पास भेजने से बचें। समाज को भी इस तरह की सूचनाओं के प्रति जागरूक करने का काम करें। इस मौके पर कालेज प्राचार्य डा. सविता तोमर, हरेंद्र सिंह, अशोक मिश्रा, अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप