मेरठ, जेएनएन। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021 के अंतर्गत सिटी वोकेशनल स्कूल में समारोह आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य सरोजिनी अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर सड़क सुरक्षा प्रचार रथ को रवाना किया। वहीं, कार्यशाला में परिवहन विभाग के अधिकारियों ने विद्यार्थियों को सड़क पर चलने के नियम व सड़क सुरक्षा के चार मुख्य बिदुओं को विस्तार से बताया।

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने कार्यशाला में विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के चार मुख्य बिदुओं को विस्तृत रूप से समझाया। उन्होंने कहा कि जागरूकता, शिक्षा, पर्यावरण व इंजीनियरिग को हमेशा याद रखना चाहिए। सड़क सुरक्षा जागरूकता के बिना अधूरी है। शिक्षा से ही सड़क सुरक्षा को बेहतर बनाया जा सकता है। पर्यावरण संरक्षण के लिए हमें कई प्रयास करने होंगे। उन्होंने सड़कों व चौराहों की इंजीनियरिग को शहर की मुख्य सड़कों दिल्ली रोड, बागपत रोड व बेगमपुल रोड आदि का उदाहरण देते हुए समझाया और कई जगह पर दुर्घटनाओं का कारण भी बताया। एसपी ट्रैफिक ने विद्यार्थियों से बिना लाइसेंस वाहन नहीं चलाने का आग्रह किया।

घर से निकलने से पहले स्वजन का पकड़ लो हाथ

एसपी ट्रैफिक ने कहा कि अपने भाई, माता-पिता व जो भी स्वजन घर से बाहर वाहन के साथ निकलने वाले हो। उनका हाथ पकड़कर उनसे भावनात्मक लहजे में सीट बेल्ट बांधने, हेलमेट व सभी सड़क सुरक्षा के उपायों को करने के लिए आग्रह करें। कार्यशाला में एडीएम प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल, आरटीओ प्रवर्तन राजेश सिंह, एआरटीओ श्वेता वर्मा, एआरटीओ प्रवर्तन दिनेश कुमार, सिटी वोकेशनल के प्रधानाचार्य प्रेम मेहता, पीडब्ल्यूडी सहायक अभियंता सोनिया शर्मा, एनएचएआइ से प्रताप राणा व मिशिका सोसायटी से अमित नागर मंचासीन रहे। संचालन मुख्य यातयात प्रशिक्षक सुनील कुमार शर्मा ने किया। ट्रक आपरेटर यूनियन के अध्यक्ष पिकी चिन्योटी व यातयात प्रशिक्षक अमित तिवारी व अन्य भी मौजूद रहे।

बालाजी महाराज को छप्पन भोग, भजनों पर झूमे श्रृद्धालु

नौचंदी क्षेत्र में शंभूदास गेट रोड पर राजेंद्र नगर स्थित श्रीबालाजी धाम मंदिर में प्रथम वार्षिकोत्सव 2021 के अंतर्गत पांच दिवसीय अनुष्ठान का गुरुवार को समापन हो गया। मंदिर के अध्यक्ष मनीष स्वामी व नरेंद्र स्वामी ने बालाजी भगवान का सुंदर श्रृंगार किया। इसके बाद विशेष रूप से भगवान को छप्पन भोग लगाया गया। सहारनपुर से पहुंचे संजय शर्मा, भजन गायक राधेश्याम शर्मा व नीरज वर्मा ने भजनों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम के समापन अवसर पर विशाल भंडारे में श्रृद्धालुओं को प्रसाद का वितरण किया गया। मंदिर के महंत चेतन स्वामी व नरेंद्र स्वामी ने बताया कि पांच दिवसीय अनुष्ठान का उद्देश्य विश्व शांति एवं राष्ट्र का कल्याण रहा। कार्यक्रम में सभी वैदिक कर्म आचार्य कौशल वत्स ने संपन्न कराए। आयोजन में धीरज स्वामी, नरेंद्र अग्रवाल, उत्कर्ष स्वामी व बालाजी परिवार का सहयोग रहा।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप