Move to Jagran APP

Bike Bot Scam: माल का सौदा कर 98 करोड़ रुपये वसूल चुका है मोंटू भसीन, यह है मामला Meerut News

Bike Bot Scam लगभग 3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले की रकम ग्रेटर नोएडा के द ग्रैंड वेनिस माल में भी लगी हुई है। माल का सौदा कर सतेंद्र उर्फ मोंटू भसीन ने जीआइपीएल और आइटीवी से 98 करोड़ की रकम वसूली थी और फर्जी इकरारनामा तैयार किया था।

By Taruna TayalEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 10:47 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 10:47 PM (IST)
Bike Bot Scam: माल का सौदा कर 98 करोड़ रुपये वसूल चुका है मोंटू भसीन, यह है मामला Meerut News
बाइक बोट स्‍कैम में मोंटू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मेरठ, जेएनएन। लगभग 3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले की रकम ग्रेटर नोएडा के द ग्रैंड वेनिस माल में भी लगी हुई है। माल का सौदा कर सतेंद्र उर्फ मोंटू भसीन ने जीआइपीएल और आइटीवी से 98 करोड़ की रकम वसूली थी और फर्जी इकरारनामा तैयार किया था। ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) की जांच में मोंटू का फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। मोंटू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

ईओडब्ल्यू के एएसपी राम सुरेश यादव ने बताया कि नई दिल्ली के राजौरी गार्डन डी-24 निवासी सतेंद्र उर्फ मोंटू भसीन को नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र स्थित कलक्ट्रेट के पास से सोमवार को पकड़ा था। उसका ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर द ग्रैंड वेनिस माल है। ईओडब्ल्यू की जांच में सामने आया कि मोंटू भसीन पर भी बाइक बोट घोटाले के आरोपित संजय भाटी और बिजेंद्र हुड्डा की कंपनी जीआइपीएल और आइटीवी के खाते से 98 करोड़ की रकम स्थानांतरण की गई थी। मोंटू भसीन ने जांच अफसर को बताया कि संजय भाटी और बिजेंद्र हुड्डा माल खरीदना चाहते थे। उन्होंने इकरारनामे के तौर पर 98 करोड़ रुपये दिए थे, लेकिन बैनामा नहीं हो सका। जांच में सामने आया कि इकरानामा फर्जी है, जो मोंटू भसीन ने खुद तैयार किया था। यानि माल में संजय भाटी और बिजेंद्र हुड्डा की मोटी रकम लगी हुई है। मोंटू भसीन के संजय भाटी और बिजेंद्र हुड्डा से सीधे संबंध है। मोंटू भसीन को भी मुख्य आरोपित बनाया गया है। एएसपी ने बताया कि बाइक बोट घोटाले में अभी तक 20 अभियुक्तों को जेल भेजा जा चुका है। जिसमें पांच अभियुक्त 50 हजार के इनामी है। मोंटू भसीन जुड़े अन्य लोगों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.