मेरठ, जेएनएन। मेरठ बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए 26 नवंबर यानि गुरुवार को मतदान होगा। मतदान की सभी तैयारियां को बुधवार को अंतिम रूप दे दिया गया है। मेरठ के साथ ही इस प्रतिष्ठित वार्षिक चुनाव को लेकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों के अधिवक्ताओं की निगाहें भी लगी हुई हैं। इस चुनाव में मेरठ के अधिवक्ता इस बात का भी फैसला करेंगे कि वेस्ट यूपी में अधिवक्ताओं का सिकंदर कौन बनेगा। मतदान से एक दिन पूर्व रवि कांत भारद्वाज व महावीर त्यागी ने अपने पैनल के प्रत्याशियों के साथ जोरशोर से जनसंपर्क किया और अधिवक्ताओं से वोट करने की अपील की।

सुबह नौ से शाम पांच बजे तक चलेगा मतदान

मेरठ कचहरी परिसर स्थित पंडित नानक चंद सभागार में मतदान की व्यवस्था की गई है। मेरठ बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान होगा। मतदान का समय सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक रखा गया है। गुरुवार को होने वाले मतदान के कारण मेरठ कचहरी के अधिवक्ता बुधवार को न्यायिक कार्य नहीं कर रहे हैं।वहीं, गुरुवार को मतदान के कारण न्यायिक कार्य नहीं होगा।

मतदान के बाद 27 नवंबर को कचहरी में मतगणना होगी। साथ ही परिणाम की घोषणा होगी।

चेयरमैन व संयोजक का होगा फैसला

मेरठ बार एसोसिएशन के चुनाव से इस बात का भी फैसला होगा कि हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चेयरमैन व संयोजक अब कौन होंगे। मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व महामंत्री को ही इन दोनों पदों की जिम्मेदारी मिलती है। यह समिति ही पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना के आंदोलन व उसके लिए बैठकों आदि की अगुवाई करती है। संघर्ष समिति से मेरठ सहारनपुर, मुरादाबाद व अलीगढ़ मंडल के अधिवक्ता जुड़े हुए हैं। चुनाव मैदान में 37 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा

मेरठ बार एसोसिएशन के चुनाव में कुल 21 पदों के लिए कुल 37 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। इनमें अध्यक्ष व महामंत्री समेत कुल नौ पदाधिकारी शामिल है। वहीं, 12 कार्यकारिणी के सदस्य हैं। जिसमें छह वरिष्ठ व छह कनिष्ठ सदस्य शामिल हैं। इस चुनाव में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रविकांत भारद्वाज व महावीर त्यागी अपने पूरे पैनल के साथ चुनाव मैदान में उतरे हैं। इसके अलावा अन्य प्रत्याशी बिना पैनल के मैदान में उतरे हैं।

3505 मतदाता करेंगे वोट

मेरठ बार चुनाव के लिए कुल 3505 अधिवक्ताओं की सूची जारी की गई है। यह सभी अधिवक्ता गुरुवार को अपने प्रत्याशी को वोट करेंगे। मतदान के बाद कड़ी सुरक्षा में मत पेटियां रखी जाएंगी। इसके बाद 27 नवंबर को सुबह 9 बजे से पंडित नानक चंद सभागार में मतगणना होगी।

चुनाव अधिकारी जगदीश गिरी ने बताया कि मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। मतदान के लिए 63 टेबल लगाई गई हैं, ताकि कोविड के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मतदान कराया जा सके। उनका यह भी कहना है की कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार पंडित नानक चंद सभागार परिसर में प्रत्याशियों के टेंट आदि नहीं लगेंगे। इसके साथ ही बैलट पेपर वह पर्ची जारी करने के लिए अलग-अलग 17=17 टेबल लगाई गई है।

यह प्रत्याशी है मैदान में

मेरठ बार एसोसिएशन चुनाव में अध्यक्ष पद पर अबकी बार रवि कांत भारद्वाज व महावीर सिंह त्यागी के बीच सीधा मुकाबला होगा।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर संदीप सिंह व संजय कुमार अग्रवाल, उपाध्यक्ष पद पर अजय गर्ग, आशीष चौरसिया, लिली यादव व श्याम सुंदर शर्मा, महामंत्री पद पर आदेश कुमार शर्मा, सचिन चौधरी, तरुण कुमार व विनोद कुमार चौधरी कोषाध्यक्ष पद पर नीरज कुमार सोम व विनोद कुमार गौतम, संयुक्त मंत्री प्रशासन पर मोहम्मद इरशाद व रजत वशिष्ठ, संयुक्त मंत्री पुस्तकालय पर औज मोहम्मद जैदी व रविंद्र कुमार वर्मा,

संयुक्त मंत्री प्रकाशन पर शिवम गुप्ता व विपिन कुमार हैं।

कार्यकारिणी पर यह आजम आएंगे भाग्य

वरिष्ठ कार्यकारिणी पर अरुण कुमार, धर्मवीर चंदेल, ओम प्रकाश वर्मा, प्रवीण कौशिक, साजिद अंसारी, योगेंद्र कुमार पंकज गुप्ता व यशवंत चौहान हैं। कनिष्ठ कार्यकारिणी पर अक्षय पटेल, अमित कुमार, अमित कुमार शर्मा, अवधेश बिहारी सक्सेना, ध्रुव झा, हरेंद्र कुमार सचिन भारद्वाज, विनीत कुमार जैन व लखन कुमार शर्मा। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021