Move to Jagran APP

बागपत में सीमेंट व्‍यापारी की हत्‍या का राजफाश, रंगदारी मांगने गए इस गैंग के शूटरों ने की थी हत्‍या

Murder of Cement Trader कमल नौ अक्टूबर की शाम अपने साथी बंटी के साथ बड़ौत में सीमेंट व्यवसायी प्रदीप शर्मा की दुकान पर पहुंचा और रंगदारी मांगी। इस दौरान दोनों की प्रदीप शर्मा से कहासुनी और हाथापाई हो गई।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 09:06 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 09:06 PM (IST)
बागपत में सीमेंट व्‍यापारी की हत्‍या का राजफाश, रंगदारी मांगने गए इस गैंग के शूटरों ने की थी हत्‍या
cement trader murder for extortion in Baghpat. Accused (Photo)

बागपत, जेएनएन। शहर के सीमेंट व्यवसायी प्रदीप शर्मा हत्याकांड का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। गिरोह के शातिर अपराधी ने अपने साथी के साथ रंगदारी मांगने प्रदीप की दुकान पर गया हुआ था। इस बीच में रुपये को लेकर गर्मागर्मी हो गई। हत्‍यारोपित रुपये लेकर भागने लगे। पीछा करने पर सीमेंट व्‍यापारी की हत्‍या कर दी। पुलिस ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पूछताछ में क्‍या पता चला

एसपी अभिषेक सिंह ने शनिवार की देर शाम प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि छपरौली थाना क्षेत्र के शबगा गांव का रहने वाला कमल पंवार पुत्र महीपाल सिंह और शामली कस्बे में लाइन पार रहने वाला बंटी कुख्यात उधम करनावल गिरोह के शातिर अपराधी है। कुछ समय से कमल कुख्यात उधम से अलग हो गया था। उसने अपने नाम से रंगदारी मांगनी शुरू कर दी थी। कमल नौ अक्टूबर की शाम अपने साथी बंटी के साथ बड़ौत में सीमेंट व्यवसायी प्रदीप शर्मा की दुकान पर पहुंचा और रंगदारी मांगी। इस दौरान दोनों की प्रदीप शर्मा से कहासुनी और हाथापाई हो गई। कमल और बंटी गल्ले में रखे रुपए उठाकर दुकान से बाहर भागे तो प्रदीप शर्मा ने उनका पीछा किया। इस पर कमल ने तमंचे से प्रदीप शर्मा पर फायर झोंक दिया। प्रदीप घायल होकर जमीन पर गिर गए। दोनों बदमाश कैनाल राजवाहे की पटरी से होते हुए हाईवे पर पहुंचे और वहां से शबगा चले गए।

शामली पहुंच गया था आरोपित

बंटी ने कमल को शबगा के जंगल में छोड़ दिया और स्वयं रात के समय ही शामली पहुंच गया। उधर, उपचार के दौरान प्रदीप शर्मा की मौत हो गई थी। एसपी ने बताया कि घटना के राजफाश को गठित टीमें लगातार घटनास्थल के आसपास और दूसरे रास्तों पर सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से बदमाशों की पहचान कर रही थी। फुटेज में बाइक पर अपने साथी के साथ जा रहे दोनों युवकों में से एक की पहचान कमल पंवार निवासी शबगा के रूप में हुई, जिसके बाद पुलिस ने कमल की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए।

यहां से किया गिरफ्तार

शनिवार को पुलिस ने कमल को शबगा-जागोस मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा और उसके हिस्से में आए लूट के 25 हजार रुपए बरामद कर लिए। कमल ने घटना को अंजाम देना स्वीकार कर लिया है। कमल के खिलाफ एक दर्जन अपराधिक मुकदमे हैं, जिनमें तीन हत्या के मुकदमे भी शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.