Move to Jagran APP

Video conference: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से जनप्रतिनिधियों की गुहार, मंत्रीजी बदलवाइए जर्जर तार Meerut News

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सांसद-विधायकों और पीवीवीएनएल के अधिकारियों से रूबरू हुए। जनप्रतिनिधियों ने बिजली कटौती को लेकर चिंता जाहिर की।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 10:30 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 10:30 AM (IST)
Video conference: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से जनप्रतिनिधियों की गुहार, मंत्रीजी बदलवाइए जर्जर तार Meerut News
Video conference: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा से जनप्रतिनिधियों की गुहार, मंत्रीजी बदलवाइए जर्जर तार Meerut News

मेरठ, जेएनएन। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सांसद-विधायकों और पीवीवीएनएल के अधिकारियों से रूबरू हुए। जनप्रतिनिधियों ने अंधाधुंध बिजली कटौती को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने बिजली आपूर्ति को सुधारने के लिए जर्जर तार बदलवाने समेत अनेक प्रस्ताव रखे। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि पीवीवीएनएल के कर्मचारियों को पावर कारपोरेशन के नियमों के अनुसार काम करने की जरूरत है। हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली के अतिरिक्त खंभे लगाए जाएं ताकि तेज हवा में विद्युत लाइन क्षतिग्रस्त होने से बचाई जा सके।

loksabha election banner

बाजारों में स्थिति भयावह

एमएलसी डॉ. सरोजिनी अग्रवाल ने शहर में भूमिगत केबल डालने का अनुरोध किया। कहा कि बिजली के खंभों पर जर्जर तार लटक रहे हैं। पुराने शहर के बाजारों में स्थिति भयावह है। दक्षिण विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर ने कहा कि बिजली तार जर्जर हो चुके हैं। इसकी वजह से कुछ इलाकों में आए दिन फॉल्ट से आपूर्ति प्रभावित होती है। कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल ने अविकसित कालोनियों में 35 रुपये प्रति वर्ग फुट की दर को कम करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि इससे अविकसित कालोनी में कनेक्शन लेने को लोग आगे आएंगे।

बुनकरों और निजी नलकूप के मामले भी उठे

शहर विधायक रफीक अंसारी ने बुनकरों के संयोजन बकाया पर न काटे जाने का आग्रह किया। वहीं, सिवालखास विधायक जितेंद्र पाल ङ्क्षसह ने निजी नलकूपों के लिए कोटा बढ़ाने की बात रखी। ऊर्जा मंत्री ने आश्वस्त किया कि जल्द ही प्रस्तावों पर विचार कर समस्याएं दूर की जाएंगी। पीवीवीएनएल के एमडी अरविंद मल्लप्पा बंगारी समेत मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता मौजूद रहे।

अधिकारियों को ऊर्जा मंत्री ने दिए ये निर्देश

- पुराने और जर्जर बिजली के तारों और खंभों को बदला जाए।

- किसी भी उपभोक्ता को गलत बिजली बिल ठीक कराने के लिए भटकना न पड़े।

- नए बिजली मीटरों को लगाकर चालू किया जाए।

- नए बिजलीघरों का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए।

- रीडिंग गलत लेने पर मीटर रीडर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

- बिजली आपूर्ति में कोई कोताही न बरती जाए, लेकिन लाइनलॉस भी कम होना चाहिए।

15 फीसद लाइनलॉस वाले फीडर पर होगी 24 घंटे आपूर्ति

ऊर्जा मंत्री ने जनप्रतिनिधियों से अधिक लाइनलॉस वाले फीडरों को गोद लेकर उनमें आदर्श स्थिति 15 फीसद तक लाने में सहयोग देने की अपील की। स्पष्ट किया कि जिन फीडरों पर लाइनलॉस 15 फीसद से कम होगा, उनमें 24 घंटे बिजली दी जाएगी। वहां बिजली के तार भी बदले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.