Move to Jagran APP

चप्पे-चप्पे पर चौकसी, फिर भी सरेराह लुट गए कार सवार

डीजीपी के आदेश के बावजूद सुरक्षा में लापरवाही सामने आ रही है। दिल्ली रोड पर परतापुर थाने से चंद कदम की दूरी पर कार सवार बदमाशों ने दिल्ली से आ रहे परिवार के साथ लूटपाट की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 07:00 AM (IST)
चप्पे-चप्पे पर चौकसी, फिर भी सरेराह लुट गए कार सवार

मेरठ, जेएनएन। डीजीपी के आदेश के बावजूद सुरक्षा में लापरवाही सामने आ रही है। दिल्ली रोड पर परतापुर थाने से चंद कदम की दूरी पर कार सवार बदमाशों ने दिल्ली से आ रहे परिवार के साथ लूटपाट की। हिम्मत दिखाते हुए पीड़ित परिवार ने करीब दस किमी तक बदमाशों का पीछा भी किया। इसके बाद भी पुलिस बदमाशों की घेराबंदी करने में नाकाम रही।

loksabha election banner

मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार निवासी प्रयाग शर्मा अपने परिवार के साथ दिल्ली से कार में सवार होकर घर लौट रहे थे। प्रयाग शर्मा के मुताबिक, दिल्ली रोड पर परतापुर थाना पार करने के बाद सायरन बजाती हुई बोलेरो पीछे आई। बोलेरो ने ओवरटेक करते ही प्रयाग शर्मा की कार को रोक लिया। इसके बाद प्रयाग शर्मा को कार से बाहर खींच लिया। विरोध करने पर कार के शीशे तोड़ दिए। प्रयाग शर्मा का कहना है कि बोलेरो में करीब पांच से छह हमलावर थे। हमलावरों ने 29 हजार की रकम भी लूट ली। जाते-जाते कह गए कि गलती से इनकी कार को रोक लिया। मनोज शास्त्री की कार को रोकना था। इसके बाद कार को पीछे मोड़ते हुए परतापुर बाईपास पर ले गए। प्रयाग शर्मा के चालक ने बोलेरो का पीछा किया, जो हाईवे से होते हुए बागपत रोड से निकल गई। उस समय लगातार प्रयाग शर्मा परतापुर पुलिस और कंट्रोल रूम के संपर्क में रहे। बावजूद इसके पुलिस समय से नहीं पहुंच पाई। बाद में प्रयाग शर्मा ने परतापुर थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। इंस्पेक्टर आनंद मिश्रा का कहना है कि प्रयाग शर्मा की कार जिस तरह से क्षतिग्रस्त है। उससे रोडरेज का मामला लग रहा है। फिलहाल पुलिस बोलेरो सवार युवकों की तलाश कर रही है।

सड़क पर उतरे अफसर, फिर भी लूट

डीजीपी ने पूरे प्रदेश में चौकसी के लिए थाना प्रभारी से लेकर अफसरों तक को ऑफिस छोड़कर सड़कों पर उतरने के निर्देश दिए थे। आइजी प्रवीण कुमार भी ड्यूटी चेक करने के लिए सड़क पर थे। तब भी परतापुर क्षेत्र में लूट की घटना हो गई। साफ है कि परतापुर पुलिस की टीम शायद खानापूर्ति के लिए सड़कों पर उतरी हो। यदि पुलिस नियमानुसार अपनी ड्यूटी करती तो लूट के बाद भी बदमाशों की घेराबंदी की जा सकती थी। बदमाश अपनी बोलेरो को मोड़कर परतापुर बाईपास से बागपत रोड से होते हुए फरार हो गए।

---

वर्जन..

रेंज के सभी जनपदों में चौकसी के आदेश दिए थे। सभी बैंकों पर पुलिस को लगा दिया था। शाम चार बजे के बाद ही थाना प्रभारी टीम के साथ थाने में घुसे हैं, उसके बावजूद भी परतापुर में लूट की घटना हुई है। सीओ को इसकी जांच करने के आदेश दिए हैं।

प्रवीण कुमार, आइजी रेंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.