Move to Jagran APP

Top Meerut News of the day,9th February 2020: सुंदरकांड पाठ का आयोजन, कोहरे में टकराए वाहन, ट्रेन के इंजन में फंसा गोवंश, प्रोफेसर गिरिराज किशोर का मुजफ्फरनगर से नाता, दुर्घटना में युवक की मौत

युवा ब्राह्रमण समाज की ओर से बुढ़ाना गेट स्थित सिद्धपीठ हनुमान मंदिर में रविवार को संगीतमय सुंदरकांड का आयोजन किया गया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 05:00 PM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 05:00 PM (IST)
Top Meerut News of the day,9th February 2020: सुंदरकांड पाठ का आयोजन, कोहरे में टकराए वाहन, ट्रेन के इंजन में फंसा गोवंश, प्रोफेसर गिरिराज किशोर का मुजफ्फरनगर से नाता, दुर्घटना में युवक की मौत
Top Meerut News of the day,9th February 2020: सुंदरकांड पाठ का आयोजन, कोहरे में टकराए वाहन, ट्रेन के इंजन में फंसा गोवंश, प्रोफेसर गिरिराज किशोर का मुजफ्फरनगर से नाता, दुर्घटना में युवक की मौत

मेरठ, जेएनएन। युवा ब्राह्रमण समाज की ओर से बुढ़ाना गेट स्थित सिद्धपीठ हनुमान मंदिर में रविवार को संगीतमय सुंदरकांड का आयोजन किया गया। दूसरी ओर बागपत में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर रविवार की सुबह घने कोहरे के बीच दो दर्जन से अधिक वाहन आपस में टकरा गए। इसमें करीब 35 लोग घायल हो गए। वहीं दिल्ली-सहारनपुर रेलमार्ग पर रविवार की सुबह बड़ौत स्थित बिजरौल रोड फाटक के पास एक गोवंश ट्रेन के इंजन में फंस गया, जिसके बाद ट्रेन को वहीं पर रोक देना पड़ा। पद्मश्री, व्यास सम्मान एवं साहित्यक अकादमिक पुरस्‍कार से सम्मानित हिंदी साहित्य के विद्वान साहित्यकार प्रोफेसर गिरिराज किशोर का मुजफ्फरनगर से गहरा नाता रहा है।

loksabha election banner

सुंदरकांड पाठ का आयोजन

युवा ब्राह्रमण समाज की ओर से बुढ़ाना गेट स्थित सिद्धपीठ हनुमान मंदिर में रविवार को संगीतमय सुंदरकांड का आयोजन किया गया। दोपहर 12 बजे पूजन के साथ सुंदरकांड का पाठ शुरू किया गया। मंदिर की मंडली में शामिल पंडितों ने सुंदरकांड को संगीतमय बनाकर प्रस्तुत किया। युवा ब्राह्रमण समाज के अध्यक्ष पंडित अश्वनी कौशिक ने बताया कि सुंदरकांड पाठ के अवसर पर समाज के प्रतिष्ठित लोगों को सम्‍मानित किया गया। इस कड़ी में शोभित मिश्रा, ममता दीक्षित, नीरा मिश्रा, सीमा शर्मा, प्रीति शर्मा व सौरभ शर्मा को प्रतीक चिह्न, पटका व बजरंग बली का चित्र भेंटकर सम्‍मानित किया गया। आयोजनकर्ताओं में गौरव पाठक, अश्वनी कौशिक, प्रशांत कौशिक, संजीव शर्मा, विशाल शर्मा, सुमित शर्मा, तरुण भारद्वाज, विपुल सोती, प्रमोद दीक्षित व दुष्यंत शर्मा आदि शामिल रहे।

कोहरे में टकराए कई वाहन

बागपत के खेकड़ा में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे ईपीई पर रविवार की सुबह घने कोहरे के बीच दो दर्जन से अधिक वाहन आपस में टकरा गए। इस दुर्घटना में करीब 35 लोग घायल हो गए। दुर्घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बागपत और हरियाणा के अस्‍पतालों में भर्ती कराया है। बाद में क्रेन की सहायता से क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाया गया। देश के सबसे हाईटेक ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर रफ्तार के कारण आये दिन हादसे होते रहते हैं। रविवार सुबह घने कोहरे के कारण हरियाणा की तरफ से आ रहे वाहन यमुना पुल के पास टकरा गए। अभी वाहनों का टकराया रुका नहीं था कि गाजियाबाद की तरफ से आ रहे चालक ने ट्रक की गति कम की, तभी पीछे से आ रहे पांच वाहन एक के बाद एक कर भिड़ गए। चीख पुकार सुनकर राहगीरों ने घायलों को कार से बाहर निकाला।

ट्रेन के इंजन में फंसा गोवंश

दिल्ली-सहारनपुर रेलमार्ग पर रविवार की सुबह बड़ौत स्थित बिजरौल रोड फाटक के पास एक गोवंश ट्रेन के इंजन में फंस गया, जिसके बाद ट्रेन को वहीं पर रोक देना पड़ा। मशक्कत के बाद इंजन से गोवंश को निकाला। उसके बाद ही ट्रेन गंतव्य को रवाना हुई। इस दौरान यात्रियों में काफी अफरतफरी मची रही। बाद में ट्रेन को दिल्‍ली के लिए रवाना किया गया। सहारनपुर से जनता एक्सप्रेस रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे जैसे ही बिजरौल रोड फाटक गेट नंबर 48 के पास पहुंची तो अचानक ट्रैक पर गोवंश आ गया और ट्रेन के इंजन में फंस गया, जिसके बाद चालक को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक देना पड़ा। चालक ने सूचना रेलवे स्टेशन मास्टर बड़ौत को दी। ट्रेन से उतरकर यात्री पैदल ही चल दिए। चूंकि लगभग एक किमी दूर बड़ौत रेलवे स्टेशन था। उसके बाद रेलकर्मियों ने ट्रेन के इंजन में फंसे गोवंश को निकाला।

मुजफ्फरनगर से रहा है गहरा नाता

पद्मश्री, व्यास सम्मान एवं साहित्यक अकादमिक पुरस्‍कार से सम्मानित हिंदी साहित्य के विद्वान साहित्यकार प्रोफेसर गिरिराज किशोर का मुजफ्फरनगर से गहरा नाता रहा है। कालजयी रचना पहला गिरमिटिया के लेखक व पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित साहित्यकार गिरिराज किशोर का रविवार सुबह कानपुर में उनके निवास पर निधन हो गया। मूलत: मुजफ्फरनगर निवासी गिरिराज किशोर कानपुर में बस गए थे और यहां के सूटरगंज में रहते थे। वह 83 वर्ष के थे। मुजफ्फरनगर के मोती महल के जमींदार सूरज प्रकाश के परिवार जन्में गिरिराज किशोर ने बुलंदियां छूने के साथ जिले का भी नाम रोशन किया है। रविवार को उनके निधन की खबर से मोती महल में शोक जैसा माहौल है। उनकी वीरान पड़ी कोठी भी मानो उन्हें पुकार रही है। स्वजन के साथ उनके साहित्यक मित्रों में भी शोक है। साहित्यकार गिरिराज किशोर का जन्म 8 जुलाई 1937 को हुआ था। उनके पिता सूरज प्रकाश और माता जी राम दुलारी थीं। शिक्षा के धनी प्रोफेसर गिरिराज सरकारी सेवा में भी रहे हैं।

दुर्घटना में युवक की मौत

अमीनगर सराय में मेरठ-बागपत मार्ग पर शनिवार की रात सिंघावली अहीर थाने के समीप शादी समारोह से लौट रहे बाइक सवार दो युवकों को ट्रक ने कुचला। एक युवक की मौके पर मौत, दूसरा गंभीर अवस्था मे मेरठ रेफर। मौके पर पहुँची। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया। मेरठ जनपद के हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गणेशपुर निवासी 21 वर्षीय रक्षित त्यागी उर्फ प्रिंस पुत्र विनोद और 20 वर्षीय रजनीश पुत्र रामोतार शनिवार की शाम बाइक पर सवार होकर चांदीनगर थाना क्षेत्र के पांची गाँव मे शादी समारोह में आये थे। शनिवार की रात करीब 10 बजे वापस लौटते समय जैसे ही वह मेरठ-बागपत मार्ग पर सिंघावली अहीर थाने के समीप पहुँचे तो सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने दोनो को कुचल दिया टक्कर लगने से ट्रक भी अनियंत्रित होकर मौके पर पलट गया। जिसमें 21 वर्षीय रक्षित त्यागी की मौके पर ही मौत हो गई और रजनीश गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुँची पुलिस ने घायल को मेरठ अस्पताल में भर्ती करवाया जहा उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.