Move to Jagran APP

आरोपितों ने खुलेआम प्रेस वार्ता कर ली, पुलिस ढूंढ़ नहीं पाई

गुरुवार को गुदड़ी बाजार में सरेआम फायरिग करने की आरोपित अखलाक फैमिली एमसीसी अस्पताल में प्रेसवार्ता की। दावा किया कि दोनों पक्षों को लिखित में समझौता हो गया है। पुलिस को समझौते की प्रति भी अवगत करा दी है। आइजी और कप्तान का कहना है कि आरोपितों को पकड़ने के लिए तीन टीमें बनाकर दबिश दी जा रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 06:32 AM (IST)
आरोपितों ने खुलेआम प्रेस वार्ता कर ली, पुलिस ढूंढ़ नहीं पाई
आरोपितों ने खुलेआम प्रेस वार्ता कर ली, पुलिस ढूंढ़ नहीं पाई

मेरठ, जेएनएन: गुरुवार को गुदड़ी बाजार में सरेआम फायरिग करने की आरोपित अखलाक फैमिली एमसीसी अस्पताल में प्रेसवार्ता की। दावा किया कि दोनों पक्षों को लिखित में समझौता हो गया है। पुलिस को समझौते की प्रति भी अवगत करा दी है। आइजी और कप्तान का कहना है कि आरोपितों को पकड़ने के लिए तीन टीमें बनाकर दबिश दी जा रही हैं। सवाल यह है कि आरोपित खुलेआम घूम रहे हैं। पुलिस उन्हें ढूंढ नहीं पा रही है या ढूंढना नहीं चाह रही है।

loksabha election banner

गुदड़ी बाजार में राईन और कुरैशी बिरादरी के बच्चों में क्रिकेट खेलने को लेकर हुए विवाद में पथराव, फायरिग के दौरान आशिक अली और अमान को गोली लग गई थी। इस मामले में पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के भाई राशिद, भतीजे यासिर, बेटे साकिब और नौशाद, समीर, शोएब उर्फ डला को नामजद किया था। वारदात के समय पकड़े गए सलमान और बबलू को पुलिस जेल भेज चुकी है। पुलिस बाकी आरोपित की धरपकड़ को दबिश डालने का दावा कर रही है। अभी तक भी पुलिस पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के परिवार को पकड़ नहीं पाई है, जबकि दिनभर राईन और कुरैशी बिरादरी के लोगों की पंचायत हुई है, जिसमें आरोपित राशिद और अन्य लोग मौजूद रहे। उससे भी हैरत की बात है कि हापुड रोड स्थित एमसीसी अस्पताल में भर्ती गोली से घायल आशिक अली और अमान को देखने भी आरोपित राशिद अखलाक पूरी टीम के साथ गए थे। राशिद ने अस्पताल परिसर में प्रेसवार्ता भी की। बताया कि दोनों बिरादरी के मौजिज लोगों ने बैठकर समझौता कर लिया है। बाकायदा शपथ पत्र भी तैयार कराकर कप्तान को भेज दिया है, जिसमें बताया गया कि अखलाक परिवार के किसी सदस्य ने गोली नहीं चलाई। पीड़ित पक्ष से शराफत अली भी समझौते का दावा कर रहे हैं, पर गोली अखलाक परिवार ने चलाई है या नहीं, इस पर वह भी कन्नी काट गए। यह बताया कि गोली जरूर चली है। अब सवाल है कि आरोपितों को पुलिस पकड़ क्यों नहीं पा रही है, जबकि पुलिस दावा कर रही है कि फायरिग के आरोपितों की धरपकड़ को तीन टीमें बनाकर दबिश डाली जा रही है।

इनका कहना है

हमारा प रा परिवार पथराव एवं फायरिग के समय घर के अदंर था। पुलिस को फुटेज दे दी गई हैं। दोनों बिरादरी के लोगों ने बैठकर समझौता कर लिया, जिसके शपथ पत्र भी कप्तान को भेज दिए हैं। पीड़ित परिवार के सदस्यों को भी हमारे से कोई शिकायत नहीं है। पूरा मामला खत्म हो चुका है। हम सब मिलकर एक परिवार की तरह पहले भी रहे हैं, अब भी रहेंगे।

शाहिद अखलाक, पूर्व सांसद

लाइसेंसी रिवाल्वर के निरस्तीकरण पर आख्या मांगी

कप्तान अजय साहनी ने बताया कि तीन मार्च को भी शाहिद अखलाक के लाइसेंसी रिवाल्वर के निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजी गई थी। उस रिपोर्ट में क्या हुआ है? इसके लिए एसपी सिटी से आख्या मांगी गई है। लाइसेंस के निरस्तीकरण पर पूर्व सांसद से पहले जवाब मांगा जाएगा। उसके बाद ही निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन..

शाहिद अखलाक के परिवार के नामजद आरोपितों को पकड़ने के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं। गुदड़ी बाजार में फायरिग हुई है। तीन लोग घायल भी हैं। ऐसे में पुलिस पूरी तरह से कार्रवाई करेगी। आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

- आलोक सिंह, आइजी रेंज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.