Move to Jagran APP

सड़कों पर लुटेरों का राज, लूट की ताबड़तोड़ वारदातों ने पुलिस की पोल खोली Meerut News

पुलिस के मुठभेड़ में बदमाशों को मार गिराने का असर महानगर में दिखाई नहीं दे रहा है। सड़कों पर लुटेरों का राज कायम हो गया है बदमाशों ने रविवार को लूट की तीन वारदातेें कर डाली।

By Ashu SinghEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 09:55 AM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 09:55 AM (IST)
सड़कों पर लुटेरों का राज, लूट की ताबड़तोड़ वारदातों ने पुलिस की पोल खोली Meerut News
मेरठ, जेएनएन। पुलिस के मुठभेड़ में बदमाशों को मार गिराने का असर महानगर में दिखाई नहीं दे रहा है। सड़कों पर लगता है कि लुटेरों का राज कायम हो गया है, बदमाशों ने रविवार को लूट की तीन वारदातों को अंजाम दे डाला। लेकिन मेरठी पुलिस की चुस्‍ती कहीं नजर नहीं आई। रविवार को बेगम बाग में बदमाशों दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देकर मेरठ नमकीन शॉप को लूट लिया। विरोध करने पर व्यापारी और उसके सहयोगी पर फायरिंग कर दी। व्यापारी ने लोहे की राड उठाई तो बदमाश फायरिंग करते हुए बेगमपुल से होकर भाग गए। बदमाशों ने व्यापारी के गल्ले से चार हजार की नकदी लूटी है, जबकि डेढ़ लाख की रकम बच गई, जो नीचे दराज में रखी हुई थी। वारदात के बाद अफसर मौके पर पहुंचे पर चेकिंग के बाद भी बदमाश हाथ नहीं आए।

रात में बढ़ा रहे थे दुकान
थाना लालकुर्ती के बेगमबाग में संजय सिंघल का परिवार रहता हैं। बेगमपुल से सौ मीटर की दूरी पर हापुड़ रोड से बेगम बाग में जाने वाले तिलक रोड पर संजय सिंघल की मेरठ नमकीन के नाम से दुकान है। रविवार की रात दस बजे आसपास के सभी व्यापारी दुकान बंद निकल गए थे। संजय सिंघल अपने सहयोगी बंटी के साथ मिलकर दुकान बढ़ा रहे थे। तभी पैदल दो बदमाश आए। दोनों ने गल्ले पर रकम गिन रहे संजय सिंघल को कब्जे में ले लिया।
पैदल ही भाग निकले बदमाश
गल्ले के रखी चार हजार की नकदी कब्जे में ले ली। बदमाशों को देखकर बंटी दुकान के अंदर घुस गया। इसी बीच संजय ने बदमाशों पर लोहे की राड उठाकर मुकाबला किया। तभी बदमाशों ने फायरिंग कर दी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर दौड़े। भीड़ को देखते ही बदमाश पैदल ही हापुड़ रोड की और भागे। उनका तीसरा साथी हापुड़ रोड पर बाइक लेकर खड़ा हुआ था। बाइक पर सवार होकर तीनों बदमाश बेगमपुल से रुड़की रोड की ओर होते हुए फरार हो गए। बदमाशों के चले जाने के बाद संजय ने कंट्रोल रूम को सूचना दी।
एसपी सिटी पहुंचे मौके पर
पीआरवी के साथ लालकुर्ती पुलिस और एसपी सिटी मौके पर दौड़े। बदमाशों की तलाश में काबिंग की गई। उसके बाद भी बदमाशों का कोई पता नहीं चल पाया। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों की पड़ताल कर रही है। इंस्पेक्टर दलीप कुमार ने बताया कि व्यापारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। बदमाशों ने चार हजार की नकदी लूटी है।
दुस्साहस देखिए, पुलिस फोर्स के सामने हुई लूट
तिलक रोड की दूरी बेगम पुल से सौ मीटर है, जहां पर हर समय पुलिस फोर्स रहती है। रात के समय तो अतिरिक्त फोर्स भी बढ़ जाती है। उसके बावजूद भी बदमाशों ने दुकान के अंदर घुसकर लूटपाट की। विरोध करने पर फायरिंग भी की गई, जिस प्रकार से बदमाशों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया है। उससे साफ ही पुलिस मुठभेड़ का भी बदमाशों पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, जिस प्रकार से पुलिस की गोली बदमाशों के पैर को छू रही है। उससे साफ है कि बदमाशों का दुस्साहस ओर बढ़ता जा रहा है। गोली लगने के बाद भी बदमाश चंद दिनों में ठीक हो जाते है।
ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों से होगी पूछताछ
एसपी सिटी अखिलेश नारायण का कहना है कि बेगमपुल पर ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों से पूछताछ की जाएगी। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि लालक र्ती में दुकान के अंदर घुसकर बदमाशों ने लूटपाट की है। पुलिस की टीमें लगा दी गई है। बदमाशों की संख्या तीन थी। तीनों की पहचान की जा रही है। क्राइम ब्रांच को भी लगा दिया है। जल्द ही पर्दाफाश किया जाएगा।
हमला करके चालीस हजार रुपये लूटे
लिसाड़ी गेट क्षेत्र समर गार्डन में रविवार रात लोहा व्यापारी के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर 40 हजार रुपये की लूट को अंजाम दिया। लूट करने वाला तो मौके से फरार हो गया, जबकि हमला करने वाले को भीड़ ने धर दबोचा और धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया।
छह हजार दिए थे एडवांस
समर गार्डन निवासी आस मौहम्मद पुत्र बदरुद्दीन की पास ही लोहे की दुकान है। बताया जाता है कि दो दिन पूर्व आबिद पुत्र इस्लामुद्दीन ने लोहे का गेट बनाने का ऑर्डर आस मौहम्मद को दिया और छह हजार रुपये एडवांस में दे दिए। रविवार रात को आबिद अपने साले सोनू के साथ दुकान पर पहुंचा तो उसे तैयार गेट नहीं मिला। जिसको लेकर आस मौहम्मद और आबिद में कहासुनी हो गई। इस बीच आस मौहम्मद ने जेब से चालीस हजार रुपये निकाले और आबिद के एडवांस दिए छह हजार रुपये वापस करने लगा।
भीड़ दबोचा लिया आरोपित को
आरोप था कि सोनू ने चालीस हजार पर झपट्टा मारकर फरार हो गया। आस मौहम्मद ने आबिद को पकड़ा और शोर मचा दिया। आरोप है कि आबिद ने लोहा काटने वाले इलेक्टिक औजार को आस मौहम्मद के सिर में मार दिया, जिससे वह लहुलूहान होकर गिर गया। भागते आबिद को भीड़ को काफी दूर जाकर दबोचा और धुनाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आबिद को हिरासत में लिया और घायल को उपचार कराया। इंस्पेक्टर नजीर अली खान का कहना है कि तहरीर पर कार्रवाई की जा रही है, गिरफ्तार किए जाएंगे। लूट का मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है।
पीवीएस रोड पर महिला से पर्स लूट का प्रयास
मेडिकल थानाक्षेत्र एल ब्लॉक निवासी सुमन सिंह रविवार को खरीदारी करने गढ़ रोड पर गई थी। सामान लेकर ई-रिक्शा से सुमन अपने घर जा रही थी। पीवीएस रोड पर पहुंचते ही स्कूटी सवार दो बदमाश आए और सुमन के हाथ में रखे पर्स पर झपट्टा मारा। पर्स पर सुमन की पकड़ मजबूत थी, जिसके कारण पर्स बदमाशों के हाथ में नहीं पहुंच पाया और छूट गया। इस बीच सुमन ने शोर मचा दिया। जब तक कुछ राहगीर समझ पाते, तब तक बदमाश कुटी चौराहे के रास्ते फरार हो गए। सुमन ने अपने परिजनों को फोन कर सूचना दी। वहीं थाना पुलिस का कहना है कि तहरीर नहीं आई है, तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

महिला लेफ्टिनेंट से मोबाइल लूटा
कंकरखेड़ा क्षेत्र में लुटेरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना लूटपाट की घटनाएं हो रहीं हैं। बाइक सवार दो बदमाशों ने महिला लेफ्टिनेंट से मोबाइल लूट लिया। इसके बाद इत्मीनान से फरार हो गए। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है। ओमनगर कालोनी निवासी सविता चौधरी ने बताया कि वह दबथुवा इंटर कालेज में शिक्षिका हैं। कालेज की एसोसिएट एनसीसी आफिसर (एएनओ) का कार्यभार भी उन्हीं के पास है और उन्हें लेफ्टिनेंट रैंक मिला हुआ है।
दावा, जल्‍द पकड़े बदमाशों को
शाम करीब आठ बजे डिफेंस एनक्लेव से वह वापस अपने घर लौट रही थी। तभी पीछे से आए बाइक सवार दो लुटेरों ने उनका मोबाइल लूट लिया और फरार हो गए। उनके शोर मचाने पर कुछ लोगों ने बदमाशों का पीछा भी किया, मगर वह हाथ नहीं आए। इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश मिश्र का कहना है कि बदमाशों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.