Move to Jagran APP

Make In India : चीन की कंपनी मेरठ में बनाएगी फिटनेस इक्विपमेंट Meerut News

शहर के लिए यह एक सुखद खबर है। चीन की कंपनी लंदन स्पोर्ट्स के साथ मिलकर मेरठ में इंडस्ट्री लगाएगी। मेक इन इंडिया के तहत लगने वाले इस प्रोजेक्ट से रोजगार भी पैदा होगा।

By Ashu SinghEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 11:59 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 11:59 AM (IST)
Make In India : चीन की कंपनी मेरठ में बनाएगी फिटनेस इक्विपमेंट Meerut News
Make In India : चीन की कंपनी मेरठ में बनाएगी फिटनेस इक्विपमेंट Meerut News

मेरठ,जेएनएन। खेल उद्योगों के लिए दुनियाभर में मशहूर मेरठ में फिटनेस इंडस्ट्री भी गियर बदलने जा रही है। चीन की कंपनी लंदन स्पोर्ट्स के साथ मिलकर मेरठ में इंडस्ट्री लगाएगी। मेक इन इंडिया के तहत लगने वाले इस प्रोजेक्ट से बड़े पैमाने पर रोजगार भी पैदा होगा। चीनी कंपनी की टीम ने गुरुवार को साईंपुरम स्थित लंदन स्पोर्ट्स यूनिट पर पहुंचकर इंडस्ट्री की बारीकियों को जाना।

loksabha election banner

जल्द जमीन खरीदेंगे और लगाएंगे प्लांट

मेरठ की लंदन स्पोर्ट्स कंपनी सौ से ज्यादा प्रकार के फिटनेस उपकरण बनाती है। देशभर के बड़े जिम में इन उपकरणों का प्रयोग किया जा रहा है। कंपनी फिलहाल कई उपकरणों को चीन से आयात करती है। लंदन स्पोर्ट्स के संजय गुप्ता ने बताया कि चीन की ब्लूम कंपनी मेरठ में प्लांट लगाएगी। इसके लिए जल्द ही जमीन खरीदी जाएगी। मेक इन इंडिया के तहत भारत में निवेश के जरिए विदेशी कंपनियों की तकनीकों का लाभ उठाया जा सकेगा।

निवेश की अन्य औपचारिकताओं को पूरा किया

छह सदस्यीय चीनी दल के साथ ब्राजील का इंजीनियर भी मेरठ आए थे। अगले चरण में निवेश की अन्य औपचारिकताओं को पूरा किया जाएगा। इसके जरिए चीन से आयात करने की जरूरत नहीं रहेगी। इडलवीस आर्थिक सर्वे एजेंसी की रिपोर्ट बताती है कि 2020 तक भारत में फिटनेस इंडस्ट्री में कई गुना उछाल आएगा। मेरठ इसका सबसे बड़ा केंद्र बन सकता है। बता दें कि लंदन स्पोर्ट्स के बने जिम उपकरण पर भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना, पीयूष चावला, प्रवीण कुमार और भुवनेश्वर कुमार जैसे दिग्गज वर्कआउट करते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.