Move to Jagran APP

गौकशी कर अवशेष नाले में फेंके, ¨हदू संगठनों का हंगामा

सरधना (मेरठ) : मोहल्ला खेवान में गौवंश कटान के बाद अवशेष नाले में फेंक दिए गए। सोमवार सुबह घटना की ज

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 01:43 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 01:43 AM (IST)
गौकशी कर अवशेष नाले में फेंके, ¨हदू संगठनों का हंगामा
गौकशी कर अवशेष नाले में फेंके, ¨हदू संगठनों का हंगामा

सरधना (मेरठ) : मोहल्ला खेवान में गौवंश कटान के बाद अवशेष नाले में फेंक दिए गए। सोमवार सुबह घटना की जानकारी होने पर ¨हदू संगठनों के कार्यकर्ता पहुंच गए। नारेबाजी करते हुए जाम लगाकर धरना दे दिया। पुलिस-प्रशासनिक अफसरों ने किसी तरह भीड़ को शांत कराया। घटना के संबंध में चार लोगों को नामजद करते हुए करीब 15-20 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। कई लोगों को हिरासत में लिया है।

loksabha election banner

खेवान मोहल्ले में सोमवार सुबह नाले में गौवंश के अवशेष देखकर आसपास के लोगों में रोष फैल गया। मामले की सूचना पर बड़ी संख्या में ¨हदू संगठनों के कार्यकर्ता एकत्र हो गए। उन्होंने जमकर हंगामा किया और अवशेष मार्ग पर रख जाम लगाकर धरने पर बैठ गए। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। एसडीएम सरधना राकेश कुमार सिंह ने दोषियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर प्रदर्शनकारियों को शांत किया। एसपी देहात श्रवण कुमार सिंह भी पहुंचे और घटना की जानकारी कर मातहतों को सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। ¨हदू संगठन के कार्यकर्ता कुणाल गोस्वामी, गोविंद पालीवाल व अभिषेक पुरी की तहरीर पर पुलिस ने मोहब्बत, मुन्ना, लियाकत और रियाजुद्दीन निवासीगण किला खेवान तथा 15-20 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है कि दावत-ए-वलीमा के लिए गौवंश का कटान किया और अवशेष नाले में फेंक दिए। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। घटना स्थल पर बजरंग दल के जिला संयोजक मिलन सोम, मोहित ठाकुर, विनोद, ऋषभ, प्रवीण जैन, शुभम आर्य, सचिन खटीक, ललित गुप्ता, मयंक गोयल व विरेंद्र सैनी आदि मौजूद थे।

पुलिस ने खंगाली कई डेयरी

गौवंश कटान को लेकर खड़े हुए हंगामे के दौरान ¨हदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आसपास के डेयरी संचालकों पर भी संलिप्त होने का आरोप लगाया। इस पर पुलिस ने कई डेयरियां चेक भी कीं। जिससे हड़कंप की स्थिति बनी रही। कई डेयरियों में गायें भी थीं, जिनकी हालत काफी खराब थी। कार्यकर्ताओं ने रोष जाहिर कर डेयरी संचालकों के कब्जे से गाय मुक्त कराने की मांग भी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.