Move to Jagran APP

बाजार में उतरी होंडा की मोबिलियो

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 08:50 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jul 2014 08:50 PM (IST)
बाजार में उतरी होंडा की मोबिलियो

मेरठ : प्रीमियम श्रेणी की गाड़ियां बनाने वाली होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने रविवार को अपनी मिड साइज 7 सीटों वाली होंडा मोबिलियो को बाजार में उतारने के साथ ही एमपीवी क्षेत्र में नई शुरुआत की घोषणा कर दी है। देश में लोगों की ड्राइविंग जरूरतों और जीवनशैली पर कराए गए सर्वेक्षण के बाद इस कार को डेढ़ लीटर आइ-डीटेक डीजल और डेढ़ लीटर आइ-वीटेक पेट्रोल इंजन के साथ उतारा गया है।

loksabha election banner

मोबिलियो का डीजल इंजन होंडा के नवीनतम अर्थ ड्रीम्स टेक्नोलॉजी पर आधारित है। परीक्षण के आधार पर परखे गए आंकड़ों के मुताबिक यह 100 पीएसऐट 3600 आरपीएम की अधिकतम शक्ति, 200 एनएमऐट1750 आरपीएम अधिकतम टार्क और 24.2 किलोमीटर प्रति लीटर की ईधन क्षमता देती है। इसका पेट्रोल इंजन 119 पीएसऐट 6600 आरपीएम की अधिकतम शक्ति, 145 एनएमऐट4600 आरपीएम अधिकतम टार्क और 17.3 किलोमीटर प्रति लीटर की ईधन क्षमता मुहैया कराता है। दोनों कार 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के मानकों के मुताबिक है। इसके पेट्रोल के 3 और डीजल के चार मॉडल उतारे गए हैं। दिल्ली रोड स्थित प्लेटिनम होंडा के शोरूम में कार की लांचिंग करते हुए जीएम कपिल देव शर्मा ने बताया कि इस कार के शहर में 55 बुकिंग हो चुकी है। कार की डिलेवरी 30 जुलाई के बाद की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.