मुजफ्फरनगर, जेएनएन। सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें कुटाई से लेकर हत्‍या तक सभी के रेट तय किया गया है। वायरल पोस्‍ट पर एक विज्ञापन शेयर किया गया है। जिसमें लिखा है कि धमकी देने के रेट 1000, हाथ-पैर तोडऩे पर 5000, घायल करने की रेट 10,000 और मर्डर के 55 हजार है। साथ ही युवक ने पिस्‍टल के साथ फोटो भी पोस्‍ट की है। इस पोस्‍ट के वायरल होते ही मुजफ्फरनगर की पुलिस सक्रिय हो गई और युवक की पहचान कर, उसे हिरासत में ले लिया है।

11 वीं का छात्र है युवक

पुलिस ने बताया कि आरोपित होमगार्ड का पुत्र और कक्षा 11वीं का छात्र है। उसने चार दिन पूर्व हाथ में पिस्टल लिए फोटो अपने फेसबुक अकाउंट पर डाल दी थी। आरोपित ने धमकी देने, हाथ-पैर तोडऩे, घायल करने और जान से मारने के लिए रेट लिस्ट दर्शाती पोस्ट भी डाली थी। इसमें एक हजार रुपये से 55 हजार रुपये अगल-अलग वारदात के दर्शाए थे। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेकर जांच की। पोस्ट डालने वाले किशोर का पता किया तो उसकी पहचान चौकड़ा निवासी के रूप में हुई है।

हिरासत में मिले छात्र ने पुलिस को क्‍या बताया

थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर पिस्टल के साथ पोस्ट में भड़काऊ पोस्ट मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपित को हिरासत में लिया गया है। अभी पिस्टल बरामद नहीं की गई है। आरोपित से पूछताछ की गई, जिसमें उसने बताया कि पिस्टल प्लास्टिक का खिलौना है। दोस्तों से चैटिंग के चलते गलती से पोस्ट डल गई। आरोपित कक्षा 11वीं का छात्र हैं। मामले की दूसरे बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है। 

Edited By: Himanshu Diwedi