मेरठ, जेएनएन। रुड़की रोड स्थित छठी वाहिनी पीएसी के मैदान में चल रही यूपी पुलिस महिला-पुरुष आरक्षी भर्ती प्रक्रिया में शनिवार को 1100 अ‌िर्भ्यथयों को बुलाया गया। मगर, मैदान में सिर्फ 1059 अ‌िर्भ्यथयों ने उपस्थिति दर्ज कराई। उपस्थित अ‌िर्भ्यथयों में 28 महिला अभ्यर्थी भी शामिल थी। इनमें से 909 अभ्यर्थी पास हो गए, जबकि 150 फेल घोषित किए गए।

मेरठ भर्ती बोर्ड के अधिकारी सीओ कैंट संजीव देशवाल ने बताय कि शनिवार सुबह करीब पांच बजे से ही छठी वाहिनी पीएसी के मुख्य गेट के सामने अ‌िर्भ्यथयों की भीड़ अपने परिजनों संग जुटनी शुरू हो गई। करीब आठ बजे अ‌िर्भ्यथयों को मैदान में एंट्री कराई गई। इन अ‌िर्भ्यथयों में 28 महिला अ‌िर्भ्यथयों को भी आना था, मगर 28 ही मौजूद रह सकी। बायोमैट्रिक के बाद चेस्ट नंबर और चिप बेल्ट प्रत्येक अभ्यर्थी को सौंपी गई। जिसके बाद मैदान में उतारा गया। पुरुष अ‌िर्भ्यथयों को चार सौ मीटर के गोलाकार मैदान के 12 और महिला अ‌िर्भ्यथयों को 6 चक्कर लगाना था। शाम तक सभी का रिजल्ट घोषित किया गया। पास होने वालों में 15 महिला अभ्यर्थी भी हैं। इनमें दो पुरुष अभ्यर्थी दौड़ के दौरान लड़खड़ाकर गिर गए। दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। रिपोर्ट में दोनों अ‌िर्भ्यथयों के पैर की हड्डी में फ्रेक्चर है। घायल अभ्यर्थी अवतार सिंह ने 23 मिनट में अपने 12 चक्कर लगाकर पास हो गया था, मगर भूलवश वह स्व्यं ही 13वां चक्कर लगाने लगा, जिसमें आधे चक्कर में ही वह गिरकर चोटिल हो गया।

इनका कहना है

1059 महिला-पुरष अ‌िर्भ्यथयों में से 909 ही पास और 150 फेल हो गए। जिन दो अ‌िर्भ्यथयों के पैर में फ्रैक्चर हुआ था, उनको प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

सुनीता सिंह, एसीएम व चेयरमैन-मेरठ भर्ती बोर्ड।

-----------------------------------------------------

-संजीव-

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस