Move to Jagran APP

दो बैंककर्मी सहित 14 पॉजिटिव, चार हुए स्वस्थ

कोविड की जांच के लिए बीएचयू भेजे गए नमूनों में शनिवार की देर शाम 215 की रिपोर्ट मिली इसमें 11 पाजिटिव मिले है तथा तीन का यही पर एंटीजेन टेस्ट कराया गया था। इसमें कलेक्ट्रेट परिसर स्थित यूनियन बैंक के दो कर्मी भी है। जिला सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान मुख्य चिकित्साधिकरी डा. सतीशचंद्र सिंह ने बताया कि बीएचयू भेजे गए सैंपल में शनिवा

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 07:45 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 06:09 AM (IST)
दो बैंककर्मी सहित 14 पॉजिटिव, चार हुए स्वस्थ
दो बैंककर्मी सहित 14 पॉजिटिव, चार हुए स्वस्थ

जागरण संवाददाता, मऊ : कोविड की जांच के लिए बीएचयू भेजे गए नमूनों में शनिवार की देर शाम 215 की रिपोर्ट आई। इसमें 11 पॉजिटिव तथा तीन का यहीं पर एंटीजेन टेस्ट कराया गया था। कुल मिलाकर 14 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें कलेक्ट्रेट परिसर स्थित यूनियन बैंक के दो कर्मी भी शामिल है।

loksabha election banner

कलेक्ट्रेट सभागार में रविवार को प्रेसवार्ता के दौरान मुख्य चिकित्साधिकरी डा. सतीशचंद्र सिंह ने बताया कि बीएचयू भेजे गए सैंपल में शनिवार की देर रात 215 की रिपोर्ट मिली है। इसमें 11 पाजिटिव तथा 278 लोगों का एंटीजेन टेस्ट कराया गया। इसमें तीन पाजिटिव मिले है। एल-1 अस्पताल में भर्ती चार की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। उन सभी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। जिन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है, उसमें बड़रांव विकास खंड के अमिला में एक, नीबिहा में दंपती, रतनपुरा के नसीराबाद में दो, भुडसुरी में तीन, कोपागंज के खजुरी में एक तथा कलेक्ट्रेट परिसर के यूनियन बैंक दो कर्मी है। एंटीजेन टेस्ट में तीन की रिपोर्ट आई है। इसमें पुलिस लाइन में हुई जांच में ताजोपुर के दो लोग है। भीटी के रहने वाले एक व्यक्ति जिसने लखनऊ के निजी लैब में जांच कराया था और वहीं पर उनका इलाज चल रहा है। कहा कि जनपद से अभी तक 13354 संदिग्धों का नमूना भेजा गया है। इसमें 12316 की रिपोर्ट आ चुकी है। 11927 निगेटिव मिले है, जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 400 हो चुकी है। 277 लोग कोरोना को मात देकर जंग जीत चुके है और 117 सक्रिय संक्रमित है।

जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि अब हॉटस्पाट 250 मीटर का होगा। जो पहले से है वह यथावत रहेंगें लेकिन अब जो नए हॉटस्पाट बनेंगें वह मात्र 250 मीटर का ही होगा। कहा कि शहर में कई जगहों पर एक ही जगह ठेला लग रहे है लेकिन अब ऐसे ठेले वालों जो एक जगह पर ही रहकर सामानों को बेचेंगें उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। ------------------

फोटो ..22...कबड्डी खेलने वाले के पॉजिटिव निकलने से दहशत

जागरण संवाददाता, अदरी (मऊ) : कोपागंज थाना अंतर्गत के अदरी नगर पंचायत वार्ड नंबर एक खजूरी निवासी एक युवक नाग पंचमी पर लोगों के साथ कबड्डी खेला था। उसकी रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आते ही क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गई। बड़े पिता को बुखार आने पर 15 जुलाई को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा था। यहां लोगों का टेस्ट हुआ था। पाजिटिव आने के बाद स्वास्थ विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर उसे कोपागंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर आइसोलेशन में भेज दिया। नगर पंचायत की ओर से मरीज के घर के अगल-बगल में सैनिटाइज कराया जा रहा है और रास्ते को भी बैरिकेडिग कराया गया। नगर पंचायत में दहशत का माहौल है। नगर पंचायत के लोगों ने बताया कि यह लड़का दिन भर पूरे नगर पंचायत में घूमा करता था। नाग पंचमी के दिन लड़कों के साथ कबड्डी भी खेला था। युवक के साथ परिवार वालों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.