Move to Jagran APP

सरकारी कार्यों में हो पारदर्शिता : एसबीएस रंगाराव

तहसील क्षेत्र के विकास खंड फतहपुर मंडाव के परासी नरहरपुर में शुक्रवार देर शाम नोडल अधिकारी एसडीएस रंगाराव ने परिषदीय विद्यालय पर चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा ग्राम सभा में हुए नाली खड़ंजा शौचालय पेंशन व कायाकल्प के तहत हुए कार्यों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 05:48 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 05:48 PM (IST)
सरकारी कार्यों में हो पारदर्शिता : एसबीएस रंगाराव
सरकारी कार्यों में हो पारदर्शिता : एसबीएस रंगाराव

जागरण संवाददाता, मधुबन  (मऊ) : स्थानीय तहसील क्षेत्र के विकास खंड फतहपुर मंडाव के परासी नरहरपुर में शुक्रवार देर शाम नोडल अधिकारी एसबीएस रंगाराव ने परिषदीय विद्यालय पर चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा ग्राम सभा में हुए नाली, खड़ंजा, शौचालय, पेंशन व कायाकल्प के तहत हुए कार्यों की समीक्षा की।

loksabha election banner

क्षेत्र के परासी नरहरपुर स्थित परिषदीय विद्यालय पर आयोजित चौपाल के साथ ही ग्राम सभा में चौदहवां वित्त के मद से हुए नए खड़ंजा, नाली का निरीक्षण कर समीक्षा किया तथा निर्देशित किया कि सरकार द्वारा गांवों के विकास में देय धन से कराएं जा रहे कार्यों में पूरी तरह पारदर्शिता बरती जाय। साथ ही चचाईपार से परासी नरहरपुर तक नहर मार्ग के मरम्मत के निर्देश दिए। इसके बाद राज्य वित्त से कराए गए मरम्मत कार्यों की समीक्षा करने के बाद मनरेगा द्वारा कराए गए कच्चे कार्यों की गहन समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मनरेगा 100 दिन रोजगार देने की सरकार की महत्त्वाकांक्षी योजना है। इस योजना को मानक के सापेक्ष धरातलीय स्तर पर कार्यों को कराते हुए पंचायत विभाग अपने उत्तरदायित्वों का निर्वहन करें। उन्होंने शौचालय का स्थलीय सत्यापन किया तथा स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत ग्राम सभा में बने शौचालय लक्ष्य 227 के सापेक्ष पुर्ण पाया तो आवास 41 के सापेक्ष पूर्ण रहे। नोडल अधिकारी ने विद्यालय के रसोई घर व विद्यालय की हुई वाल पेंटिग को देख बेसिक ओपी त्रिपाठी  की सराहना किया। विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा के क्रम में ग्रामीणों ने ग्राम सभा में जर्जर पड़े विद्युत तारों एवं विद्युत ट्रांसफार्मरों को बदलने में अधिक समय लगाने की शिकायत की। इसे सुन नोडल अधिकारी ने एसडीओ को फटकार लगाते हुए शासन के मंशा के अनुरूप कार्यों को करने के निर्देश दिए। चौपाल में ग्रामीणों ने ग्राम सभा के विकास के लिए अतिरिक्त धन दिए जाने की मांग की। इस अवसर पर एसडीएम लालबाबू दुबे, बेसिक शिक्षा अधिकारी ओपी त्रिपाठी, डीपीआरओ संजय मिश्र, परियोजना निदेशक मत्स्यनाथ त्रिवेदी, बीडीओ देवकुमार चतुर्वेदी, खंड शिक्षा अधिकारी  पंकज कुमार सिंह, सीडीपीओ रंजीत कुमार, ग्राम विकास अधिकारी राहुल यादव, प्रधान रामचीज पटेल उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.