Move to Jagran APP

दो पालियों में 3200 मतदान कर्मियों को मिला प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता मऊ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर सोमवार को शहर के सिकठिया ओवरि

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 07:04 PM (IST)
दो पालियों में 3200 मतदान कर्मियों को मिला प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, मऊ : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर सोमवार को शहर के सिकठिया ओवरब्रिज के पास स्थित लिटिल फ्लावर स्कूल में जिला प्रशासन की ओर से निर्वाचन ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया। विद्यालय के 43 कमरों में अलग-अलग पालियों में 800 पोलिग पार्टियों के कुल 3200 कर्मचारियों को पंचायत चुनाव के संबंध में बारीकी से समझाया गया।

loksabha election banner

कोविड-19 के ²ष्टिगत प्रशिक्षण कार्यक्रम दो पालियों में आयोजित किया गया। पहली पाली में सुबह 10 से 12 बजे तक एक पोलिग पार्टी में शामिल चार मतदान कर्मियों के हिसाब से 1600 कर्मचारियों ने भाग लिया। वहीं दूसरी पाली में दोपहर एक बजे से 03 बजे तक भी इतने ही कर्मचारियों ने प्रशिक्षण में भाग लिया। प्रशिक्षण की सुगमता के लिए सभी कमरों में एक मास्टर ट्रेनर व कंप्यूटर चलाने के लिए एक आपरेटर तैनात किया गया था। इसके साथ ही 10 मास्टर ट्रेनरों को आरक्षित रखा गया था। प्रशिक्षण के दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी हंसराज, जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय, जिला कृषि उपनिदेशक एसपी श्रीवास्तव, पीडी मत्स्यनाथ त्रिवेदी, जिला विद्यालय निरीक्षक डा. राजेंद्र प्रसाद, डीपीआरओ घनश्याम सागर, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी होरीलाल यादव, डीसी मनरेगा आदि उपस्थित थे।

इनसेट :

ड्यूटी कटवाने वालों की लगी रही भीड़

त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर आयोजित प्रशिक्षण के दौरान जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय के सामने कोई पंचायत चुनाव लड़ने के नाम पर, कोई शादी-विवाह, कोई बीमारी तो कोई कोरोना संक्रमित होने के नाम पर ड्यूटी कटवाने की मांग करता रहा। श्रीराय ने उन सभी को यह कह कर टाल दिया कि मुख्य विकास अधिकारी अवकाश पर हैं, उनके आने के बाद ही कुछ हो सकता है। इनसेट :

नहीं दिखे कोविड से बचाव के इंतजाम

पोलिग पार्टियों के प्रशिक्षण के दौरान न सैनिटाइजर, न थर्मल स्क्रीनिग और न ही शारीरिक दूरी का पालन दिखाई दिया। सवाल यह उठता है कि इतने लोग अगर संक्रमित होते हैं तो जिले मे कोरोना की रफ्तार कहां पहुंचेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.