Move to Jagran APP

डीसीएसके पीजी कालेज में मतदान आज, तैयारियां पूरी

सुरक्षा के इंतजाम जबर्दस्त सुबह आठ बजे से सील रहेंगे करीब के मार्ग - कालेज प्रांगण में बने 10 बूथों पर वोट दे सकेंगे छात्र - नए कोर्स के छात्रों को भी दिया गया मतदान का मौका

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 06:24 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:24 PM (IST)
डीसीएसके पीजी कालेज में मतदान आज, तैयारियां पूरी
डीसीएसके पीजी कालेज में मतदान आज, तैयारियां पूरी

जागरण संवाददाता, मऊ : शहर के डीसीएसके पीजी कालेज में छात्रसंघ निर्वाचन-2019-20 की सभी तैयारियां मंगलवार की देर शाम पूरी कर ली गईं। बुधवार की सुबह आठ बजे से कालेज में बने 10 बूथों के माध्यम से छात्र अपना वोट दे सकेंगे। बुधवार को मतदान से मतगणना तक पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य की ओर से सुरक्षा के कड़े और व्यापक इंतजाम किए गए हैं। छात्र नेताओं की पल-पल की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए नगर के हिदी भवन से लेकर रोडवेज रेलवे मोड़ तथा डीसीएसके के मुख्य द्वार से लेकर पावर हाउस कालोनी तक सड़क को सुबह आठ बजे से चुनाव परिणाम आने तक बुधवार को सील रखा जाएगा।

loksabha election banner

डीसीएसके पीजी कालेज के प्राचार्य डा.एके मिश्र ने बताया कि छात्रसंघ निर्वाचन को शांतिपूर्ण ढंग से और सुगमता से निपटाए जाने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कहा कि प्राध्यापकों की बैठक बुलाकर बूथवार जिम्मेदारियां तय कर दी गई हैं। छात्रसंघ निर्वाचन के मुख्य चुनाव अधिकारी डा.अशोक कुमार ने बताया कि मतदान सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक चलेगा। इसके लिए आइडी कार्ड के साथ छात्रों को कालेज की ड्रेस में आना होगा। बीए प्रथम वर्ष के छात्र भूतल पर कमरा नंबर तीन और चार में बूथ संख्या एक और दो पर वोट देंगे। बीए द्वितीय वर्ष के छात्र कमरा नंबर नौ और 10 में बने बूथ संख्या नौ और 10 पर अपना वोट दे सकेंगे। वहीं, बीए तृतीय वर्ष के छात्र लेजर संख्या एक से 450 तक भूतल पर कमरा नंबर 14 और बूथ संख्या पांच पर, जबकि लेजर संख्या 451 से अंत तक प्रथम तल पर बने कमरा नंबर 35 में बूथ संख्या छह पर वोट दे सकेंगे। जबकि, एमए प्रथम, द्वितीय और बीकाम के छात्र प्रथम तल पर कमरा नंबर 31 और 33 में बने बूथ संख्या सात और आठ पर मतदान करेंगे। बीएससी प्रथम वर्ष के सभी मतदाता प्रथम तल पर कमरा नंबर 28 में बने बूथ संख्या नौ पर वोट देंगे। जबकि, बीएससी द्वितीय, तृतीय व एमएससी प्रथम वर्ष के मतदाता बूथ संख्या 10 कमरा नंबर 29 प्रथम तल पर छात्रसंघ प्रत्याशियों को अपना वोट दे सकेंगे। इनसेट :

4502 छात्रों के हवाले 22 उम्मीदवारों का भाग्य

मऊ : डीसीएसके पीजी कालेज के मुख्य चुनाव अधिकारी डा.अशोक कुमार ने बताया कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महामंत्री, पुस्तकालय मंत्री, कला संकाय प्रतिनिधि, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि के कुल छह पदों पर 22 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। निर्वाचन प्रक्रिया में कुल 4502 छात्र अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बताया कि अध्यक्ष पद पर मोहम्मद इकमा, जयनाथ निषाद, शिवम सिंह, सूरज सिंह तथा अभिमन्यु यादव मैदान में हैं। उपाध्यक्ष के लिए अखिलेश भारती, संदीप तिवारी, अजय कुमार सिंह एवं मोहम्मद सोहराब मैदान में हैं। वहीं, महामंत्री पद के लिए अबु बाकर सिद्दीकी, सचिन कुमार द्विवेदी और चंद्रविजय राय चुनाव लड़ रहे हैं। पुस्तकालय मंत्री पद पर फैयाज अहमद, ओमप्रकाश यादव, शिवम गुप्ता, रितेश यादव तथा सरवन कुमार चुनाव लड़ रहे हैं। कला संकाय प्रतिनिधि के लिए अमीर हमजा, रामभवन यादव तथा निखिल मौर्य मैदान में हैं। वहीं, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि के लिए गानिम अब्दुल अजीज व विशाल राय मैदान में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.