ेजागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : स्थानीय तहसील क्षेत्र के राजेंद्र नगर स्थित श्रीअनंतदेव आरती देवी पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को आंबेडकर मेमोरियल एजुकेशनल एंड रूरल डेवलपमेंट सोसायटी के तत्वावधान में पृथ्वी दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर हुई गोष्ठी में विद्वानों ने अपने विचार तो रखे ही, बच्चों के बीच भी वाद-विवाद व पेंटिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें पर्यावरण के संरक्षण पर विस्तार से प्रकाश डाला गया।

गोष्ठी में संजीव कुमार ने कहा कि पर्यावरण को संरक्षित करने का हर संभव प्रयास होना चाहिए। प्रधानाचार्या मंजू राय ने कहा कि जीवन को बचाने के लिए हमें पर्यावरण संरक्षण पर जोर देना चाहिए। अधिक से अधिक पौधरोपण, जल संचयन करके तथा प्रदूषण पर नियंत्रण करके हम इस पर काफी हद तक सफलता अर्जित कर सकते हैं। गोष्ठी में रामलाल राही ने गीत के द्वारा पर्यावरण पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम को रामजी राय, प्रमोद कुमार, राजेंद्र प्रसाद, सुरेंद्रनाथ ने संबोधित किया। संचालन प्रभुशंकर राय ने किया। बाद में प्रतियोगिता में शामिल बच्चों को पुरस्कृत किया गया। पौधरोपण कर धरती को हरा भरा रखने का संकल्प

जासं, रामपुर बेलौली (मऊ) : स्थानीय दुलारी देवी विद्यावती इंटर कालेज में सोमवार को पृथ्वी दिवस पर पौधरोपण कर धरती को हरा भरा रखने का संकल्प लिया। प्रधानाचार्य रत्नेश मौर्य ने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग व प्रदूषण से भयावह संकट की स्थिति बनती जा रही है। पृथ्वी और प्रकृति के दोहन से वातावरण विषाक्त हो गया है। आबोहवा के प्रदूषित हो चुका है। पौधरोपण कर हरीतिमा संवर्धन बहुत जरूरी है। लक्ष्मण मौर्य, अशोक, रामबहादुर, अमित, गोयल, रीना, आस्था, अमिता, कयामुद्दीन आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप