जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : समाजसेवी अनिल कुमार मिश्र एडवोकेट ने बुधवार को प्रधानमंत्री को संबोधित छह सूत्रीय ज्ञापन तहसीलदार पीसी श्रीवास्तव को सौंपकर लविधवाओं को शासकीय योजनाओं में प्राथमिकता दिए जाने की मांग की है।

अंतराष्ट्रीय विधवा दिवस पर बुधवार को आयोजित बैठक में उन्होंने आज भी विधवाओं को समाज में उचित सम्मान न मिलने और शुभ कार्य से दूर रखे जाने की बात कही। सौंपे गए ज्ञापन में कम उम्र में विधवा का जीवन गुजारने वाली महिलाओं की हालत बेहद दयनीय होने का चित्रण करते हुए इनके लिए नौकरियों में आरक्षण, एक लाख रुपये विधवा विवाह प्रोत्साहन राशि, आवास एवं शौचालय में प्राथमिकता एवं पैत्रिक संपत्ति से बेदखल करने या घर से निकालने के विरोध कानून बनाए जाने की मांग उठाई है। उन्होंने दो हजार रुपये मासिक विधवा सम्मान राशि दिए जाने की वकालत की। ज्ञापन सौंपने वालों में रमायन यादव, ऋषिकेश सिंह, संजीव कुमार गौड़, महेंद्र प्रताप सिंह, दुल्लम आदि थे।

तीन इंस्पेक्टरों का बदला गया कार्यक्षेत्र

मऊ : कानून-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्थ करने को लेकर पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने तीन इंस्पेक्टरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है। इसमें मधुबन के संजीव कुमार दूबे को घोसी थाने का प्रभारी बनाया गया है। घोसी के प्रभारी रहे कुमुद शेखर सिंह को चुनाव सेल का प्रभार सौंपा गया है जबकि चुनाव सेल की जिम्मेदारी निभा रहे विमल प्रकाश राय को मधुबन थाने की कमान सौंपी गई है।

संय़ुक्त दबिश में शराब कारोबारी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, घोसी (मऊ) : कोतवाली अंतर्गत अमिला चौकी प्रभारी धर्मराज यादव एवं आबकारी निरीक्षक सुशील कुमार ने बुधवार को थानीदास क्षेत्र के चिरैयाडांड़ में सोनकर बस्ती के समीप परदेशी सोनकर को अवैध शराब बेचते गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस एवं आबकारी विभाग सुबह से थानीदास क्षेत्र में ईंट भट्ठों पर अवैध शराब कारोबार के विरुद्ध मुहिम छेड़कर दबिश दे रहे थे। इस दौरान मिली सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आबकारी निरीक्षक एवं पुलिस उपनिरीक्षक ने बगीचे में दबिश दी। टीम को देखते ही बिक्री कर रहा परदेशी शराब से भरी जरकिन छोड़कर भागा लेकिन उसे आबकारी सिपाही पंकज पांडेय एवं राजेश सिंह ने दबोच लिया। पुलिस ने इसके विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Edited By: Jagran