Move to Jagran APP

PM Modi Rally in Mau:पीएम मोदी ने मऊ में की जनसभा, बोले- सपा ने साजिश के तहत पूर्वांचल को पिछड़ा बनाया

PM Narendra Modi Rally प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मऊ की घोसी लोकसभा सीट पर जनसभा कर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि सपा ने हमेशा साजिश की तहत पूर्वांचल को पिछड़ा बनाए रखा। ऐसे लोगों को पूर्वांचल बार-बार सजा देगा। जिन्होंने इस क्षेत्र के साथ विश्वासघात किया इंडी गठबंधन के वे लोग जिन्होंने आपके घरों में आग लगाया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Sun, 26 May 2024 02:21 PM (IST)
पीएम मोदी ने मऊ में की जनसभा।

डिजिटल डेस्‍क, वाराणसी। PM Modi Rally in Mau प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मऊ की घोसी लोकसभा सीट पर जनसभा कर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि सपा ने हमेशा साजिश की तहत पूर्वांचल को पिछड़ा बनाए रखा। ऐसे लोगों को पूर्वांचल बार-बार सजा देगा। जिन्होंने इस क्षेत्र के साथ विश्वासघात किया, इंडी गठबंधन के वे लोग जिन्होंने आपके घरों में आग लगाया, जिन्होंने आपकी जमीनों पर कब्जा किया... जो माफिया के लिए आंसू बहाते हैं ऐसे लोगों को अब पूर्वांचल में पैर नहीं रखने देना है।

इसे भी पढ़ें-पूर्वांचल की इन सीटों पर भाजपा का सिरदर्द बढ़ा रही यह महिला कांग्रेस नेता, एक झटके में मतदाताओं को कर लेती हैं अपनी ओर

पीएम मोदी ने एकजुट होने का दिया संदेश

जनसभा में पीएम मोदी ने जनता से एकजुट होने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि जब तक समाज के लोग एकजुट नहीं रहेंगे। आपस में एक दूसरे के बाल नोचेंगे तो आपका असली मुद्दों से ध्यान भटक जाएगा। इसका फायदा इंडी गठबंधन को होगा।

सभी जातियों को लूट रही कांग्रेस

नरेंद्र मोदी ने कहा, सपा- कांग्रेस का इंडी गठबंधन सभी जातियों को आपस में लड़ा रहा है....वो चाहते हैं कि सभी जाति आपस में झगड़ा करके कमजोर हो जाए। उन्हें इससे ये फायदा होगा कि जब समाज के लोग एकजूट नहीं रहेंगे और आपस में लड़ेंगे तो आपका असली मुद्दों से ध्यान हट जाएगा।

इसे भी पढ़ें-बस्ती मंडल में 84 हजार अधिक मतदाताओं ने डाले वोट, इस सीट पर है कांटे का मुकाबला

कहा कि यहां जो पहली बार मतदाता हैं, उन्हें सपा का 2012 का घोषणा पत्र शायद याद नहीं होगा। 2012 में सपा ने अपने घोषणा पत्र में साफ-साफ लिखा है, जैसे बाबा साहेब अंबेडकर ने दलितों को आरक्षण दिया, वैसा ही आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा। ये संविधान की भावना के खिलाफ है, लेकिन इंडी वालों को इसकी कोई परवाह नहीं।

मंदिरों में जाने का दिखावा कर गठबंधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चुनाव के दौरान ये (इंडी गठबंधन) मंदिरों में जाने का दिखावा करते हैं, लेकिन 500 साल बाद हमारी सभ्यता, हमारी आस्था का इतना बड़ा पल आया, तो ये राम मंदिर को गालियां देने लगे, उसमें खोट ढूंढने लगे। ये लोग राम मंदिर बनने से बहुत नाराज हुए। ये लोग लगातार दबाव बना रहे हैं, जैसे शाहबानो का फैसला पलटा, वैसे ही राम मंदिर पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला पलटा जाए।