Move to Jagran APP

पेट्रोल पंप संचालक को लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार

पेट्रोल पंप मालिक को लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 09:35 PM (IST)
पेट्रोल पंप संचालक को लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार
पेट्रोल पंप संचालक को लूटने वाले बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मऊ : दोहरीघाट कस्बे में बीते आठ अप्रैल को पेट्रोल पंप मालिक के बेटे उमेश गुप्ता को दिनदहाड़े गोली मारकर 18.90 लाख रुपये लूटने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि वारदात का मास्टरमाइंड अभी फरार है। तीनों के पास से पुलिस को 07 लाख 02 हजार 600 रुपये नकद, घटना में प्रयुक्त पिस्टल व तमंचा बरामद हुआ है। लुटेरों की गिरफ्तारी से व्यापारियों ने राहत की सांस ली है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बहादुर ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्वाट टीम व दोहरीघाट थानाध्यक्ष के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस लूट के बाद से ही लुटेरों की तलाश में पूरी तत्परता से लगी थी। आजमगढ़ बार्डर स्थित मादी सिपाह बैरियर के पास मुखबिर की सूचना पर शातिर अंतरजनपदीय अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक बदमाश भाग निकला। पूछताछ में तीनों ने अपना नाम पता क्रमश: प्रेम साहनी निवासी पादरी बाजार मोहनापुर थाना शाहपुर जनपद गोरखपुर, गणेश गोंड निवासी माधवपुर थाना तिवारीपुर गोरखपुर एवं विशाल उर्फ मंटू निषाद निवासी माधवपुर थाना तिवारीपुर गोरखपुर बताया। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि हमारे गैंग का लीडर विजेन्द्र नारायण राय उर्फ झिनकू राय है। वह सडौली थाना गोला जनपद गोरखपुर का निवासी है। लूट की योजना को तीनों के साथ मिलकर झिनकू राय ने ही तैयार किया था और उसे अंजाम तक पहुंचाया था। इनसेट--

ऐसे हुई थी लूट

वारदात को अंजाम देने से पहले झिनकू राय ने तीनों के साथ मिलकर दोहरीघाट आकर उमेश गुप्ता का घर, पेट्रोल पंप व बैंक दिखाया था। घटना के दिन तय योजना के अनुसार तीनों दो बाइकों पर सवार होकर सुबह साढ़े सात बजे ही दोहरीघाट पहुंच गए थे। घटना के समय मास्टरमाइंड विजेंद्र ऊर्फ झिनकू उमेश गुप्ता के घर वाले मोड़ पर खड़ा था और गिरफ्तार हुए तीनों बदमाश बैंक मोड़ के पास थे। जैसे ही उमेश घर से रुपयों का बैग लेकर स्कूटी से निकले झिनकू ने तीनों को संकेत देकर बता दिया। रास्ता पूछने के बहाने उसी समय विशाल उर्फ मंटू ने उमेश की आंख में मिर्च का पाउडर झोंक दिया तथा गणेश रुपये से भरा बैग स्कूटी से निकालकर भागना चाहा कि उमेश ने उसे पकड़ लिया। तभी गणेश ने अपने आप को छुड़ाने के लिये अपनी पिस्टल से उमेश के पेट में गोली मार दिया। जबकि तीसरा बदमाश प्रेम साहनी पास ही हीरो सीडी डिलक्स एचएफ मोटरसाइकिल लेकर खड़ा था। तीनों उसी मोटरसाइकिल से आजमगढ़ की तरफ भाग गए। कुछ दूरी पर ही विजेन्द्र तीनों से लाल रंग की अपाचे गाड़ी से मिला। इसके बाद आजमगढ़ होते हुए वाराणसी भाग गए। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि बैग में करीब 14 लाख रुपये ही थे। तीनों को ढाई-ढाई लाख रुपये व गैंग लीटर विजेंद्र ऊर्फ झिनकू राय ने शेष रुपये रख लिए थे। मामला शांत होने पर घर लौटते समय मादी सिपाह के पास से पकड़े गए। झिनकू राय के कहने पर गणेश गोंड व विशाल उर्फ मंटू निषाद ने पिछले वर्ष थाना क्षेत्र तिवारीपुर गोरखपुर में ही एक हत्या किया था और जेल गए थे। इस हत्या में झिनकू राय भी वांछित है। गिरफ्तार करने वाली टीम में इंस्पेक्टर अविनाश कुमार सिंह प्रभारी स्वाट टीम, प्रभारी निरीक्षक दोहरीघाट नीरज पाठक, एसआइ अमित मिश्रा, एचसी जवाहर सरोज आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.