Move to Jagran APP

पैसेंजर ट्रेन निरस्त होने से यात्रियों में आक्रोश

सफर में चलती ट्रेन को कब निरस्त कर दिया जाएगा इसका कोई ठिकाना नहीं रह गया है। बुधवार को जब ऐसे ही मंडुआडीह से चलकर भटनी को जाने वाली 55122 सवारी गाड़ी को अचानक मऊ जंक्शन पर रद्द कर दिया गया तो यात्री भड़क गए। आगे के सफर को लेकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 06:05 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 06:05 PM (IST)
पैसेंजर ट्रेन निरस्त होने से यात्रियों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, मऊ : सफर में चलती ट्रेन को कब निरस्त कर दिया जाएगा, इसका कोई ठिकाना नहीं रह गया है। बुधवार को जब ऐसे ही मंडुआडीह से चलकर भटनी जाने वाली 55122 सवारी गाड़ी को अचानक मऊ जंक्शन पर रद कर दिया गया तो यात्री भड़क गए। आगे के सफर को लेकर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन को रद करने की सूचना जैसे ही पूछताछ कार्यालय से प्रसारित हुई यात्री सीधे पूछताछ कार्यालय की खिड़की पर पहुंचे और रद होने का कारण पूछने लगे। रद होने का सही कारण न बताए जाने पर कुछ यात्री हंगामा खड़ा करते हुए रेलवे प्रशासन को कोसने लगे और भला-बुरा कहने लगे।

loksabha election banner

बुधवार को 55122 सवारी गाड़ी मंडुआडीह से भटनी के लिए चली। इस दौरान कम किराया एवं प्रत्येक छोटे बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए जाने के कारण सलेमपुर, बेल्थरारोड, किड़िहरापुर, गोविदपुर आदि स्टेशनों को जाने वाले यात्री दुल्लहपुर, जखनियां, सादात आदि स्टेशनों से टिकट लेकर सवार हो गए। सुबह जैसे ही पैसेंजर ट्रेन मऊ जंक्शन पर पहुंची अचानक ट्रेन को टर्मिनेट कर दिया गया। इसकी सूचना मिलते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। बेल्थरारोड, किड़िहरापुर आदि ऐसे कई स्टेशन हैं, जहां यात्रियों के लिए बसों या टेंपों से जाना मुश्किल है। परेशान हुए यात्री जब रेलवे की पूछताछ खिड़की पर पहुंचे तो पैसेंजर ट्रेन के रद होने का कारण पूछने लगे, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इस पर यात्री रेलवे प्रशासन के खिलाफ गुस्से का इजहार करते हुए हंगामा करने लगे। काफी देर तक पूछताछ कार्यालय के बाबू पर ही अपना आक्रोश निकालते रहे। बाद में जैसे-तैसे यात्रियों ने आने वाली ट्रेनों तो कुछ ने बस-गाड़ियों के माध्यम से अपना सफर पूरा किया। इस संबंध में जब स्टेशन अधीक्षक ददन राम से पूछा गया तो उन्होने बताया कि उन्हें ट्रेन को टर्मिनेट करने की सूचना मिलती है, कारण नहीं बताया जाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.