Move to Jagran APP

लॉकडाउन के उल्लंघन पर पीएसी ने बजाई लाठी

कोरोना वायरस के फैलते प्रभाव से बढ़ रही महामारी के प्रभाव को रोकने व देशवासियों को सुरक्षित रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लाक डाउन की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 07:24 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 07:24 PM (IST)
लॉकडाउन के उल्लंघन पर पीएसी ने बजाई लाठी

जागरण संवाददाता, मऊ : कोरोना वायरस के फैलते प्रभाव से बढ़ रही महामारी के प्रभाव को रोकने व देशवासियों को सुरक्षित रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में लाक डाउन की घोषणा की है। बावजूद इसके लोग हैं कि मानने से बाज नहीं आ रहे हैं। जरूरी सामानों के लिए बाहर आने की छूट क्या मिली कि शारीरिक दूरी बनाए रखने के निर्देश को धता बता एक-दूसरे पर टूट पड़े। निर्देशों को इस तरह धता बताए जाने का नजारा जब ड्यूटी पर तैनात पीएसी के जवानों ने देखा तो अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। पहले तो लोगों को दूर-दूर खड़ा होने के लिए कहा, कितु जब लोग नहीं माने तो उन्हें लठियाना शुरू कर दिया। फिर तो जो जिधर भागा, उधर भागा। इसके बाद प्रशासन ने मंडी को बंद करवा दिया और लोगों को अपने घरों में ही रहने की हिदायत दी। घटना गुरुवार की सुबह नगर के पुरानी सब्जी मंडी की है।

loksabha election banner

लाकडाउन में किसी को परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन द्वारा सब्जी व किराना, दवा व अन्य जरूरी सामानों की दुकानें खोलने की ढील दी गई है, इस हिदायत के साथ कि कोई अपने घर से बाहर नहीं निकलेगा और जरूरी सामान उनकी एक काल पर उनके घरों तक पहुंच जाएंगे। फिर भी लोग बाहर निकलने से बाज नहीं आए और शहर स्थित पुरानी सब्जी मंडी में सामान्य दिनों की भांति भीड़ लगाकर पहले सब्जी पाने के लिए मारामारी कर दिए। पहले पाने की होड़ में शारीरिक दूरी बनाए रखने के निर्देशों को भी लोगों ने ताख पर रख दिया। लाकडाउन का उल्लंघन करने की सूचना मिलते ही पुलिस व पीएसी के जवान पहुंच गए। लोगों को इस तरह अफरातफरी बनाने से मना किया, लोग नहीं माने तो लाठियां बजानी शुरू कर दी। फिर तो लोग भाग खड़े हुए। इसके बाद प्रशासन ने सब्जी मंडी पूरी तरह से बंद करा कर पीएसी तैनात कर दी। पीएसी के जवानों ने तफरीह करने के लिए निकल रहे लोगों को रोक-रोक कर उनकी जमकर ठोंकाई की। चेहरा खोलकर चलने वालों को मास्क बंधवाया व हिदायत दी कि बिना काम अगर घर से निकले तो खैर नहीं। कहा कि घर से बाहर निकलने के दौरान अगर ठोस आधार नहीं मिला तो न केवल उनकी ठोंकाई होगी बल्कि उन्हें हवालात की हवा खानी पड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.