Move to Jagran APP

Oxygen Cylinder Blast In Mau : प्‍लांट से ऑक्सीजन सिलेंडर वाहन में लादते समय फटा, बड़ा हादसा टला

मऊ जिले में आक्‍सीजन प्‍लांट से गैस सिलेंडर वाहन पर लादते समय अचानक फट जाने से एक व्‍यक्ति घायल हो गया। इस मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस को भी हादसे के बारे में सूचित कर दिया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 12 Sep 2022 01:43 PM (IST)Updated: Mon, 12 Sep 2022 01:43 PM (IST)
Oxygen Cylinder Blast In Mau : प्‍लांट से ऑक्सीजन सिलेंडर वाहन में लादते समय फटा, बड़ा हादसा टला
मऊ में आक्‍सीजन सिलेंडर में धमाका से एक व्‍यक्ति घायल हो गया।

मऊ, जागरण संवाददाता। मऊ जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र के भीटी स्थित प्लांट से सिलेंडर वाहन पर लादते समय अचानक सिलेंडर फटने से एक व्यक्ति घायल हो गया। जबकि प्लांट के पास मौजूद कई अन्य लोग बाल-बाल बच गए। सरायलखंसी थाना क्षेत्र के जयसिंहपुर निवासी 28 वर्षीय अजय राजभर ऑक्सीजन प्लांट से सिलेंडरों के वाहन पर लादकर कहीं ले जाने की तैयारी कर रहा था। इसी दौरान वाहन पर लदा एक सिलिंडर अचानक तेज आवाज के साथ फट गया। हादसे की जानकारी होते ही अफरातफरी मच गई। 

loksabha election banner

सिलेंडर के फटने के साथ वहां अफरा -तफरी का माहौल मच गया और लोग इधर-उधर भागने लगे। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भर्ती चौकी प्रभारी आदर्श श्रीवास्तव पहुंचे। घायल को तत्काल जिला अस्पताल उपचार के लिए भिजवाया। साथ ही वहां तितर-बितर पड़े सिलेंडरों को एकत्र करवाया। चौकी प्रभारी ने बताया कि हादसे के समय गनीमत था कि गोदाम से सिलेंडर को निकाल कर बाहर रखा गया था उसी में से एक सिलेंडर फट गया। हादसे के वक्त वहां पर ड्राइवर समेत अन्य जो भी लोग मौजूद थे किसी को चोट नहीं आई।

हादसे के बाद पुलिस को भी दुर्घटना की सूचना दे दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने भी बड़ा हादसा टलने से राहत महसूस किया। दरसअल सिलेंडर ब्‍लास्‍ट होने के दौरान कुछ अन्‍य सिलेंडर से टुकड़े टकराते तो हादसा बड़ा होने की संभावना थी। हादसा होने के बाद मौके पर लोगों ने पहुंचकर घायल की भी जानकारी ली। हालांकि, किसी को अधिक चोट नहीं आने से सभी ने राहत की सांस ली। प्रशासन को भी हादसे की जानकारी प्रबंधन की ओर से दे दी गई है। वहीं पुलिस ने भी सुरक्षा कारणों से प्‍लांट में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। वहीं इस मामले को लेकर प्‍लांट में भी हादसे के बाद से ही गहमागहमी बनी हुई है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.