Move to Jagran APP

Mukhtar Ansari की बांदा जेल से आई मौत की र‍िपोर्ट, जज के छुट्टी पर रहने पर 24 अप्रैल को होगी सुनवाई

विधायक निधि व शस्त्र लाइसेंस में बुधवार को एमपी-एमएलए मामलों की विशेष मजिस्ट्रेट मुख्य मजिस्ट्रेट श्वेता चौधरी की अदालत में मुख्तार अंसारी सहित अन्य के विरुद्ध सुनवाई के लिए तारीख नियत की गई थी। ऐसे में बांदा जेल से मुख्तार अंसारी के मृत्यु की आख्या आ चुकी है लेकिन बुधवार को मजिस्ट्रेट के अवकाश में रहने की वजह से इस पर सुनवाई नहीं हो सकी।

By Jaiprakash Nishad Edited By: Vinay Saxena Published: Wed, 03 Apr 2024 03:50 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 03:55 PM (IST)
बांदा जेल से आई मुख्तार अंसारी के मृत्यु की आख्या।

जागरण संवाददाता, मऊ। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अब उसके मुकदमे समाप्त किए जाने हैं। विधायक निधि व शस्त्र लाइसेंस में बुधवार को एमपी-एमएलए मामलों की विशेष मजिस्ट्रेट मुख्य मजिस्ट्रेट श्वेता चौधरी की अदालत में मुख्तार अंसारी सहित अन्य के विरुद्ध सुनवाई के लिए तारीख नियत की गई थी। ऐसे में बांदा जेल से मुख्तार अंसारी के मृत्यु की आख्या आ चुकी है, लेकिन बुधवार को मजिस्ट्रेट के अवकाश में रहने की वजह से इस पर सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस पर सुनवाई के लिए 24 अप्रैल की तिथि निर्धारित कर दी गई है।

loksabha election banner

माफिया मुख्तार अंसारी पर आरोप था कि उसने विधायक रहते आधा दर्जन लोगों को शस्त्र लाइसेंस के लिए जिलाधिकारी को अपने लेटर पैड पर संस्तुति पत्र दिया था। इसके आधार पर उन्हें लाइसेंस जारी किया गया और बाद में जांच के उपरांत सभी आरोपितों का पता फर्जी पाया गया था।

दक्षि‍णटोला थाने में दर्ज क‍िया गया था मुकदमा 

दक्षिणटोला थाने में मुख्तार अंसारी सहित अन्य आधा दर्जन लोगों पर धोखाधड़ी का मामला पंजीकृत किया गया था। वहीं सरायलखंसी थाने में विधायक निधि दुरुपयोग का मामला पंजीकृत हैं। मुख्तार अंसारी ने विधायक रहते अपने लेटर पैड पर सरवां बैजनाथ महाविद्यालय को लाखों रुपये दिए थे। जांच में विद्यालय की खतौनी फर्जी पायी गई थी।

इस मामले में मुख़्तार अंसारी सहित विद्यालय प्रबंधक व अन्य पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। मुख़्तार अंसारी की बीते 28 मार्च को बांदा जेल में रहने के दौरान मृत्यु हो गई थी। ऐसे में इन मामलों में उनके विरुद्ध मामला समाप्त कर सकती है। शेष आरोपितों पर अग्रिम कार्यवाही चलती रहेगी। यही नहींं गैगस्टर, रामसिंह मौर्य व गवाह हत्याकांड सहित अन्य मुकदमे में भी जल्द ही सुनवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.