Move to Jagran APP

शराब के अवैध कारोबारियों पर कसे नकेल

जागरण संवाददाता मऊ विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कर

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 05:27 PM (IST)
शराब के अवैध कारोबारियों पर कसे नकेल
शराब के अवैध कारोबारियों पर कसे नकेल

जागरण संवाददाता, मऊ : विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए परिवहन, आबकारी, दूरसंचार, पोस्ट, बैंक, व्यापार कर एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को निर्देश दिया कि किसी भी कीमत पर जनपद में अवैध शराब का कारोबार न होने पाए। मिलावटी शराब, कच्ची शराब पर पूर्ण नजर रखें। कहीं से भी कोई शिकायत आती है तो संबंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें।

loksabha election banner

जिलाधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के उपरांत यदि किसी राजनीतिक दल द्वारा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए शराब वितरण की शिकायत पाई जाती है तो उसके खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि जनपद में चल रहे सभी वाहनों का फिटनेस रिपोर्ट तीन दिन के अंदर उपलब्ध कराएं। यदि तीन दिन के अंदर फिटनेस रिपोर्ट उपलब्ध नहीं होता है तो संबंधित अनफिट वाहनों को सीज करने की प्रक्रिया तत्काल शुरू कर दें। भारत संचार निगम लिमिटेड के एसडीओ को निर्देश दिया कि जनपद में बनाए गए मतगणना स्थल एवं पर्यवेक्षको के ठहरने वाले स्थानों पर नेट कनेक्टिविटी, टेलीफोन लाइन एवं टेलीफोन ठीक करा लें। ताकि चुनाव के दौरान नेटवर्क से संबंधित समस्या उत्पन्न न हो। जिलाधिकारी ने व्यापार कर अधिकारी को निर्देशित किया कि राजनीतिक दलों द्वारा व्यय किए जाने वाले व्यय का विवरण रिपोर्ट कोषागार में उपलब्ध कराते रहेंगे। लीड बैंक मैनेजर को निर्देश दिया कि चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों का चालू खाता खुलवा लें। प्रत्याशियों को निर्देशित करें कि उसी खाता से चुनाव संबंधित लेन देन करेंगे। अपर जिलाधिकारी भानु प्रताप सिंह ने लीड बैंक मैनेजर को निर्देशित किया कि बैंकों के माध्यम से यह सूचना प्रसारित करा दें कि कोई भी व्यक्ति अगर 50,000 या उससे ज्यादा की धनराशि लेकर साथ चलता है तो उससे संबंधित रिकार्ड अपने पास अवश्य रखें। इस अवसर पर वरिष्ठ कोषाधिकारी मनीष कुमार कुशवाहा, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिता तिवारी, सहायक अर्थ एवं संख्याधिकारी रजनीश सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.