Move to Jagran APP

घर सजाने वाले इलेक्ट्रानिक सामानों में छूट से लूट

नए माडलों के टीवी-फ्रीज पर नकद छूट इलेक्ट्रिक के बड़े सामान पर छोटा फ्री जैसे आफर - सबसे ज्यादा टीवी फ्रीज वाशिग मशीन पर जोर - झालरों झूमरों व सजावटी सामानों की बढ़ी मांग

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 07:01 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 07:01 PM (IST)
घर सजाने वाले इलेक्ट्रानिक सामानों में छूट से लूट
घर सजाने वाले इलेक्ट्रानिक सामानों में छूट से लूट

जागरण संवाददाता, मऊ : दीपावली का पर्व जैसे-जैसे निकट आता जा रहा है, इलेक्ट्रिक और इलेक्ट्रानिक सामानों की बिक्री बढ़ती जा रही है। घर को घर बनाने वाले सजावटी सामानों के साथ-साथ सुख-सुविधा के सामानों की जमकर खरीदारी हो रही है। घरेलू उपयोग के इलेक्ट्रिक एवं इलेक्ट्रानिक सामानों पर बड़े दुकानदारों के साथ ही निर्माता की कंपनियों की ओर से तरह-तरह के आफर की पेशकश की जा रही है। टीवी, फ्रीज, वाशिग मशीन, ग्राइंडर, होम थियेटर, झूमर, झालर के साथ-साथ तरह की एलईडी लाइटों की खरीद-फरोख्त बाजार में बढ़ गई है।

loksabha election banner

इलेक्ट्रिक एवं इलेक्ट्रानिक की शहर की बड़ी दुकानों से सबसे ज्यादा बिकने वाले सामानों की बात करें तो उपभोक्ता एलईडी टीवी, वाशिग मशीन, होम थियेटर और इलेक्ट्रिक के तरह-तरह के सजावटी झालरों को सबसे ज्यादा खरीद रहे हैं। शहर के मालों के साथ ही बाजार के ब्रांडेड इलेक्ट्रानिक उत्पादों को बेचने वाली दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ सुबह से शाम तक बनी रह रही है। ग्राहक एक ही दुकान से सामान खरीदने की बजाय उसी सामान को अलग-अलग दुकानों पर मूल्य और छूट के अनुसार जांच रहे हैं, फिर लाभ के मुताबिक उसकी खरीदारी कर रहे हैं। रसोई की सुविधा के मद्देनजर ग्राइंडर से लेकर इलेक्ट्रिक-इलेक्ट्रानिक के सामानों तक तरह-तरह की छूट दी जा रही है। कहीं बड़े सामानों को लेने पर छोटे सामान फ्री तो कहीं फ्रीज और टेलीविजन के महंगे सेट में दो 2000 रुपये से 3000 रुपये तक की छूट है। होम थियेटर, म्यूजिक सिस्टम, मोबाइल के साथ कनेक्ट हो जाने वाले छोटे-छोटे स्पीकर्स की मांग इलेक्ट्रानिक्स के बाजार में सर्वाधिक देखने का मिल रही है। एंड्रायड मोबाइल सेट एवं लैपटाप की बिक्री भी पहले के मुकाबले बाजार में बढ़ गई है। लैपटाप पर भी कंपनियों की तरफ से नकद छूट दी जा रही है।

----------

इनसेट :

फोटो .. त्योहार पर ब्रांडेड कंपनियों के टीवी, फ्रीज और वाशिग मशीन पर 15 सौ से लेकर तीन हजार तक की छूट दी जा रही है। अलग-अलग रेंज के उत्पादों पर छूट का प्रतिशत अलग-अलग है। दीपावली को लेकर इलेक्ट्रानिक एवं इलेक्ट्रिक घरेलू उपयोग के सामानों की बिक्री बढ़ी है। बहुत से लोग अपना पुराना सामान बेचकर नया सामान खरीद रहे हैं।

- मंगलजी, मैनेजर, गुप्ता टीवी, सहादतपुरा।

-----

फोटो .. इलेक्ट्रिक एवं इलेक्ट्रानिक के चुनिदा सामानों पर 10 से 20 प्रतिशत की नकद छूट की पेशकश की गई है, जिसका ग्राहक लाभ भी उठा रहे हैं। मिक्सी, इंडक्शन चूल्हा, होम थिएटर आदि की मांग ज्यादा है। इसके अलावा कूलर, एसी, टीवी की खरीद पर 15 से 20 प्रतिशत की छूट दी गई है।

- रोहित, एमडी अशोका ट्रेडर्स, सिधी कालोनी।

-----

फोटो ..छह हजार की खरीदारी पर 995 रुपये का इलेक्ट्रिक प्रेस मुफ्त दिया जा रहा है। कई राजमर्रा के घरेलू इस्तेमाल के उपकरणों पर 20 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। इसके अलावा कई सामानों के साथ वारंटी दी जा रही है। कुछ सामानों पर सर्विस फ्री करने के आफर भी दिए जा रहे हैं।

- मयंक सर्राफ, श्री इलेक्ट्रानिक्स, सहादतपुरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.