जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना विधानसभा के भाजपा विधायक श्रीराम सोनकर ने बुधवार को चार गांवों में 6.9 करोड़ की लागत से कार्यों का जहां शिलान्यास किया वहीं विद्युत उपकेंद्र का उद्घाटन भी किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी विधायकों से अपने विधानसभा क्षेत्र में कार्यों का प्रस्ताव मांगा था। रानीपुर ब्लाक के तेंदूली नहर से पैलवापार होते हुए बभनपुरा तक 2.48 करोड़ की लागत से 3.2 किमी प्रधानमंत्री सड़क पिच का नव निर्माण कार्य, पीरुवा-काझा मुख्य मार्ग से सिहोर भार तक 52 लाख रुपये की लागत से 700 मीटर इंटरलाकिग मार्ग और फत्तेपुर-सुल्तानीपुर मुख्य मार्ग से काझा फत्तेपुर मुख्य मार्ग तक 64 लाख रुपये का इंटरलांकिग मार्ग का कार्य होना है। विधायक के प्रयास से मुख्यमंत्री ने 3.64 करोड़ के लागत से होने वाले कार्यों की स्वीकृति प्रदान कर दी। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग की कार्यदायी संस्था द्वारा कार्यों को शुरू करा दिया गया है। विधायक ने अलाउद्दीनपट्टी गांव में 2.45 लाख रुपये की लागत से बनकर तैयार खैराबाद विद्युत उपकेंद्र का उद्घाटन किया। अब इस उपकेंद्र से बुनकरों को सुचारू रूप से बिजली मिलना शुरू हो गई। विधायक प्रतिनिधि संजय तिवारी, समाजसेवी पप्पू सिंह, अधिशासी अभियंता अरुण कुमार वर्मा, अवर अभियंता अवनीश कुमार श्रीवास्तव मौजूद थे।

भाजपा विधायक ने कहा कि बहुत जल्द ही तिलस्वा, भदीड़ गांव में विद्युत उपकेंद्र, बंदीघाट-सरयां तमसा नदी पर पुल, मोहम्मदाबाद गोहना कस्बे में 30 शैय्या महिला अस्पताल, करहां के पास इंजीनियरिग कालेज, करहां बाजार से लग्गूपुर जहानागंज सड़क, घोसी मार्ग से रामनगर मोड़ होते हुए मड़हा पट्टी बार्डर तक सड़क चौड़ीकरण कार्यों की सौगात मिलेगी। सभी कार्य प्रस्तावित हैं।

Edited By: Jagran