Move to Jagran APP

जलजमाव की समस्या को दूर करने में जुटी ग्राम पंचायत

मधुबन (मऊ) स्थानीय तहसील क्षेत्र के कटघरा शंकर में हुए जलजमाव की समस्या को लेकर जागरण में बीते 22 जून को प्रकाशित खबर को संज्ञान लेकर ग्राम पंचायत जेसीबी के द्वारा नाला की सफाई कराकर जलजमाव की समस्या को दूर करने की कवायद में जुट गया है। हालांकि जबतक गांव से रतोय ताल तक नाला की खोदाई नहीं होगा तब तक इसका स्थाई समाधान होने की उम्मीद नहीं दिख रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 05:29 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 05:29 PM (IST)
जलजमाव की समस्या को दूर करने में जुटी ग्राम पंचायत
जलजमाव की समस्या को दूर करने में जुटी ग्राम पंचायत

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : स्थानीय तहसील क्षेत्र के कटघरा शंकर में हुए जलजमाव की समस्या को लेकर जागरण में बीते 22 जून को प्रकाशित खबर को संज्ञान लेकर ग्राम पंचायत जेसीबी के द्वारा नाला की सफाई कराकर जलजमाव की समस्या को दूर करने की कवायद में जुट गया है। हालांकि जबतक गांव से रतोय ताल तक नाला की खोदाई नहीं होगा, तब तक इसका स्थाई समाधान होने की उम्मीद नहीं दिख रही है।

loksabha election banner

क्षेत्र के कठघरा शंकर जहां सन् 1942 में शहीद हुए सेनानियों की याद में शहीद स्मारक का निर्माण हुआ है और क्षेत्र की सबसे बड़ी सब्जी मंडी लगती है। गांव के अंदर से होते हुए बाईपास मार्ग गुजरता है। इस गांव के जलनिकासी के लिए समुचित व्यवस्था नहीं होने से गर्मी और सर्दी के मौसम में जलजमाव की समस्या बनी रहती है। इस समय बारिश होने की वजह से पूरा गांव जलजमाव की चपेट में आ गया है। गांव से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। इस समस्या को जागरण द्वारा 22 जून के अंक में सचित्र प्रकाशित किया गया था। खबर का संज्ञान लेकर इस बारिश के मौसम में ग्राम पंचायत अधिकारी संतोष कुमार यादव मौजूद रहकर जेसीबी से नाला की सफाई कराकर जलजमाव की समस्या कम करने की कवायद में जुटे हुए थे। उन्होंने बताया कि जबतक नाला का निर्माण नहीं होगा, तब तक इसका स्थाई हल नहीं निकलेगा। प्रधान अवधेश गिरी ने बताया कि नाला निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार कराकर जनप्रतिनिधियों को दिया गया है। उनके द्वारा इसका स्थाई हल निकालने का भरोसा दिया गया है। तब तक के लिए गांव के नाली की सफाई कराकर इसका समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.