Move to Jagran APP

नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट का हो पूरी तरह पालन

जागरण संवाददाता, मऊ : जनपद में नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट का पूरी तरह पालन नहीं हो रह

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Aug 2018 05:42 PM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 05:42 PM (IST)
नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट का हो पूरी तरह पालन
नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट का हो पूरी तरह पालन

जागरण संवाददाता, मऊ : जनपद में नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट का पूरी तरह पालन नहीं हो रहा है। बहुत से गरीब अभी भी सस्ता अनाज पाने से वंचित रह गए हैं। उक्त बातें मऊ सेवा केंद्र के लोगों ने प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री को पत्र भेजकर कही।

loksabha election banner

पत्र के माध्यम से संगठन के अध्यक्ष व पालिका सभासद अल्तमस अंसारी ने कहा कि इस एक्ट के अनुसार गर्भवती महिला के पेट में पल रहा बच्चा भी भारतीय नागरिक है। उसको भी स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी सरकार की ही है। इसके लिए भारत सरकार मातृ वंदना योजना शुरू की गई है। इसके तहत गर्भवती महिला को छह हजार रुपये मातृत्व का लाभ व उसके बच्चे को पांच वर्ष तक नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के तहत आंगनबाड़ी के जरिए पोषक आहार दिया जा रहा है ¨कतु नगर व उप नगरों में सड़क के किनारे झुग्गी-झोपड़ी डालकर रहने वाले लोगों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत अनाज नहीं दिया जा रहा है। कहा कि सरकार को चाहिए कि उनके लिए भी कोई ऐसी योजना बनाए जिससे उन लोगों का पेट भर सके। श्री अंसारी ने बताया कि केवल नगर में रेलवे के किनारे 140 परिवार ऐसे रहते हैं जिनको रात में बिना भोजन किए सोना पड़ रहा है। इसलिए बिना आधार कार्ड के ही उन्हें राशन दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.