Move to Jagran APP

वन और वन्य जीवों का संरक्षण आवश्यक

स्थानीय तहसील क्षेत्र के शहीद इंटर कालेज में शनिवार को विश्व वेटलैंड दिवस पर बर्ड फेस्टिवल का आयोजन किया गया। इसमें कृषि विभाग व वन विभाग द्वारा प्रदर्शनी के माध्यम से पक्षियों के साथ ही पर्यावरण बचाने का संदेश दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 06:01 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 06:01 PM (IST)
वन और वन्य जीवों का संरक्षण आवश्यक
वन और वन्य जीवों का संरक्षण आवश्यक

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : स्थानीय तहसील क्षेत्र के शहीद इंटर कालेज में शनिवार को विश्व वेटलैंड दिवस पर बर्ड फेस्टिवल का आयोजन किया गया। इसमें कृषि विभाग व वन विभाग द्वारा प्रदर्शनी के माध्यम से पक्षियों के साथ ही पर्यावरण बचाने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वन संरक्षक अमर बहादुर ने कहा कि वन है तो जीवन है। वन हमारे लिए उतना ही आवश्यक है जितना जीने के लिए सांस की आवश्यकता पड़ती है। पक्षियों के संरक्षण पर हम सबको ध्यान देना चाहिए ।

loksabha election banner

डीएफओ संजय विश्वाल ने कहा कि वन के संरक्षण के साथ ही हमें अधिक से अधिक पौधरोपण करने की जरूरत है। तभी हम पर्यावरण को संतुलित रख सकते हैं। कार्यक्रम में कृषि व वन विभाग द्वारा प्रदर्शनी के माध्यम से पक्षियों के संरक्षण, पेड़ पौधो के लाभ, प्रकृति के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई गई। इस मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं के अलावा क्षेत्र के ग्रामीणजन भी उपस्थित थे। कार्यक्रम को अनिल कुमार दीक्षित, प्रभुनाथ पांडेय, अश्वनी कुमार राय, राहुल दीक्षित, अभिषेक ¨सह, अमित गुप्त, प्रधानाचार्य योगेंद्र ¨सह ने संबोधित किया। संचालन राजेश श्रीवास्तव ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.