Move to Jagran APP

असलहों के साये में रहा रेलवे का हर प्लेटफार्म

जागरण संवाददाता, मऊ : उपद्रव के बाद से ही बंद किए गए मदरसों से बड़ी संख्या में छात्रों के निकलने के च

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 06:08 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 06:08 PM (IST)
असलहों के साये में रहा रेलवे का हर प्लेटफार्म

जागरण संवाददाता, मऊ : उपद्रव के बाद से ही बंद किए गए मदरसों से बड़ी संख्या में छात्रों के निकलने के चलते रेलवे स्टेशन पर अपने-अपने घरों को जाने के लिए छात्रों की अच्छी खासी संख्या जुट रही है। बुधवार को अजमेर से किशनगंज सिल्लीगुड़ी जाने वाली 15716 गरीब नवाज एक्सप्रेस को पकड़ने के लिए आए सैकड़ों मदरसा छात्रों से प्लेटफार्म संख्या चार भर गया। यह देख जीआरपी थानाध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी के कान खड़े हो गए। इसके बाद उन्होंने तत्काल प्लेटफार्म संख्या चार को अत्याधुनिक असलहों के साथ तैनात जीआरपी के जवानों के हवाले कर दिया।

loksabha election banner

मदरसों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के छात्रों के होने चलते स्थानीय रेलवे जंक्शन पर राजकीय रेलवे पुलिस हो या आरपीएफ किसी ओर से कोई चूक नहीं छोड़ी जा रही है। ट्रेनों और यात्रियों की सुरक्षा के हर चेक प्वाइंट पर दोनों तरफ से खासी सतर्कता बरती जा रही है। बिहार की ओर जाने वाली अन्य ट्रेनों के निरस्त होने के चलते बुधवार को धीरे-धीरे करके प्लेटफार्म संख्या चार पर मदरसा छात्रों की संख्या बढ़ती गई। इस बीच दोपहर लगभग दो बजे अजमेर किशनगंज एक्सप्रेस के आते ही ट्रेन में सवार होने के लिए मदरसा छात्रों में होड़ मच गई। इस दौरान छात्रों को ट्रेन में बैठने में कोई असुविधा न हो इसे लेकर जीआरपी-आरपीएफ दोनों के जवान अलर्ट हो गए। जीआरपी थानाध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि अजमेर किशनगंज एक्सप्रेस छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर से बरौनी के रास्ते होते हुए सिलीगुड़ी किशनगंज तक जाती है। गरीब नवाज में बड़ी संख्या में मदरसा छात्रों के बैठे होने के चलते ट्रेन में सवार सुरक्षा दल को सतर्क कर दिया गया है। इसके साथ ही छात्रों की गतिविधियों पर निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.