Move to Jagran APP

ओडीएफ रिपोर्ट के साथ जनपद स्तरीय अधिकारी तलब

छह जून 201 ओडीएफ की रिपोर्ट के साथ जनपद स्तर के अधिकारियों को जिलाधिकारी ने तलब किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 05:01 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 05:01 PM (IST)
ओडीएफ रिपोर्ट के साथ जनपद स्तरीय अधिकारी तलब
ओडीएफ रिपोर्ट के साथ जनपद स्तरीय अधिकारी तलब

जागरण संवाददाता, मऊ : छह जून 2018 से पहले 98 गांवों को ओडीएफ घोषित किए जाने पर सवाल खड़े हो गए हैं। क्योंकि केंद्रीय सरकार के ओडीएफ के मानक पर यह गांव नहीं पाए गए। गांवों में जहां एमआइएस अधिक दिखाया गया है तो धरातल पर शौचालय कम बने हैं। इसी बीच केंद्र की केंद्रीय ग्रामीण वार्षिक स्वच्छता सर्वेक्षण टीम की धमक की गूंज सुनाई देने लगी है। यह टीम दो-तीन दिन में कभी भी धमक सकती है। इसको लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। शनिवार को जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु ने सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों व नोडल अधिकारियों की बैठक ली। इसमें जिलाधिकारी ने सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों व नोडल अधिकारियों को रविवार की शाम तक पूरी ओडीएफ रिपोर्ट के साथ तलब किया है। समीक्षा बैठक में विकास खंड बडरांव के खंड विकास अधिकारी को फोटो अपलो¨डग की खराब प्रगति पर कड़ी फटकार लगाई।

loksabha election banner

जिलाधिकारी द्वारा सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रात: सभी अधिकारी गांवों में जाकर मार्निंग फालोअप करेंगे तथा लोगों को खुले में शौच से होने वाली बीमारियों के प्रति लोगों को जागरूक करें। जिलाधिकारी द्वारा जीओ टैग की समीक्षा की गई। जीओ टैग नहीं बढ़ने पर नोडल अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की गई तथा जीओ टैग को बढ़ाने के सख्त निर्देश दिए। कहा कि जो प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी कार्य में सहयोग नहीं कर रहें हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसलिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपने-अपने कार्य को गुणवत्तापूर्ण ठंग से करें तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। इसमें फोटो अपलो¨डग की समीक्षा की गई। इसमें बडरांव ब्लाक की फोटो अपलो¨डग की खराब प्रगति मिलने पर खंड विकास अधिकारी बड़रांव को कड़ी फटकार लगाई गई तथा फोटो अपलो¨डग की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा ओडीएफ सत्यापन की समीक्षा की गई तथा सभी नोडल अधिकारी को सत्यापन की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी, जिला विकास अधिकारी विजय शंकर राय, मुख्य चिकित्साधिकारी सतीश ¨सह, जिला पंचायत राज अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, उप जिलाधिकारी सदर अंकुर लाठर आइएएस, मुहम्मदाबाद गोहना अतुल वत्स आइएएस आदि अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.