Move to Jagran APP

रजिस्ट्री कार्यालय के लिए भूमि के चयन में जुटे प्रशासन

लगभग दो दशक से जर्जर भवन में चल रहे उपनिबंधक कार्यालय को अब अपनी स्वयं की भूमि मिलने की उम्मीद जग गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसील प्रशासन भवन निर्माण के लिए नगर पंचायत क्षेत्र में भूमि की तलाश में जुट गया है। भवन का प्रस्ताव शासन को जाते ही निर्माण के लिए धन अवमुक्त हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 05:33 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 05:33 PM (IST)
रजिस्ट्री कार्यालय के लिए भूमि के चयन में जुटे प्रशासन
रजिस्ट्री कार्यालय के लिए भूमि के चयन में जुटे प्रशासन

जागरण संवाददाता, मधुबन (मऊ) : स्थानीय तहसील मुख्यालय पर लगभग दो दशक से जर्जर भवन में चल रहे उपनिबंधक कार्यालय को अब अपनी स्वयं की भूमि मिलने की उम्मीद जग गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर तहसील प्रशासन भवन निर्माण के लिए नगर पंचायत क्षेत्र में भूमि की तलाश में जुट गया है। भवन का प्रस्ताव शासन को जाते ही निर्माण के लिए धन अवमुक्त हो जाएगा।

loksabha election banner

तहसील मुख्यालय पर लगभग दो दशक से एक छोटे से जर्जर भवन में उपनिबंधक कार्यालय चलता है। बारिश के दिनों में अभिलेखों को सुरक्षित रखना मुश्किल हो जाता है। यहां तक कि बैनामा के दौरान अगर लोगों की संख्या बढ़ जाती है तो कार्यालय में खड़ा होने के लिए भी जगह नहीं बचती है। चूंकि तहसील मुख्यालय पर उपनिबंधक कार्यालय के भवन के लिए भूमि उपलब्ध नहीं है। लिहाजा उपनिबंधक विभाग के पत्र का संज्ञान लेकर जिलाधिकारी ने स्थानीय तहसील प्रशासन को भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इस क्रम में तहसील प्रशासन द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र के खीरीकोठा में भूमि चिह्नित करते हुए नगर पंचायत से प्रस्ताव मांगा है। हालांकि नगर पंचायत द्वारा उफरौली वार्ड में मुख्य मार्ग के किनारे भूमि उपलब्ध कराने का सुझाव दिया है। अब देखने वाली बात है कि नगर पंचायत और तहसील प्रशासन द्वारा कहां भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए प्रस्ताव जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को भेजा जाता है। प्रस्ताव मिलते ही शासन से धन अवमुक्त हो जाएगा और उपनिबंधक कार्यालय के भवन निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.