Move to Jagran APP

यूपी के इस जिले में शुरु हुआ लिंक रोड का निर्माण, रेलवे स्टेशन तक पहुंचने में होगी आसानी

Mau News रेलवे स्टेशन जाने के लिए रेल प्रशासन लिंक राेड का निर्माण करा रहा है। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। साथ ही जाम से निजात भी मिलेगा। रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट पर सवारी गाड़ियां व प्राइवेट वाहनों के खड़े होने के चलते यहां जाम लग जाने से यात्रियों को स्टेशन तक पहुंचने में मशक्कत करनी पड़ती थी।

By Jaiprakash Nishad Edited By: Abhishek Pandey Published: Mon, 10 Jun 2024 03:42 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 03:42 PM (IST)
यूपी के इस जिले में शुरु हुआ लिंक रोड का निर्माण, रेलवे स्टेशन तक पहुंचने में होगी आसानी

संवाद सहयोगी, मऊ। रेलवे स्टेशन जाने के लिए रेल प्रशासन लिंक राेड का निर्माण करा रहा है। इससे यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। साथ ही जाम से निजात भी मिलेगा।

रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट पर सवारी गाड़ियां व प्राइवेट वाहनों के खड़े होने के चलते यहां जाम लग जाने से यात्रियों को स्टेशन तक पहुंचने में मशक्कत करनी पड़ती थी। यात्रियों की इस परेशानी को देख रेल प्रशासन ने बुकिंग कार्यालय के सामने से रामलीला मंच होते हुए मुख्य मार्ग तक पहुंचने के लिए सीसी रोड का निर्माण करा रहा है। इससे यात्री आसानी से प्लेटफार्म संख्या एक, दो व तीन पर पहुंच सकेंगे और जल्दबाजी में उनकी ट्रेन भी नहीं छूटेगी।

रेलवे के एईएन आनंद यादव ने बताया कि अमृत भारत परियोजना के तहत इस सड़क के बन जाने से मुख्य गेट पर जाम होने की दशा में रोडवेज की तरफ से आने वाले वाहन यात्रियों को उतार कर मुंशीपुरा के रास्ते निकल सकेंगे। अथवा इसी रास्ते पुन: वापस जा सकते हैं। इसी प्रकार मुंशीपुरा की तरफ से आने वाहन इस लिंक रोड का प्रयोग कर रोडवेज की तरफ आसानी से निकल सकेंगे। कहा कि इन मार्गों का निर्माण हो जाने के बाद आने वाले दिनों में यात्रियों को परिवहन की सुविधाओं का भरपूर मिलेगा।

बताया कि पहले मुख्य गेट के सामने वाहन इकट्ठा हो जाने के चलते अक्सर यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। यही नहीं प्लेटफार्म संख्या एक से एक फुट ओवरब्रिज का भी निर्माण किया जाएगा तथा वाहनों के लिए पार्किंग आदि की भी व्यवस्था की जाएगी। इस कार्य को पूरा होने में लगभग एक वर्ष लग जाएंगे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.