Move to Jagran APP

ई-टेंड¨रग को लेकर एसडीएम से शिकायत

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : स्थानीय नगर पंचायत के सभासद एकजुट होकर शनिवार को एसडीए

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Feb 2018 09:09 PM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2018 09:09 PM (IST)
ई-टेंड¨रग को लेकर एसडीएम से शिकायत
ई-टेंड¨रग को लेकर एसडीएम से शिकायत

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : स्थानीय नगर पंचायत के सभासद एकजुट होकर शनिवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे। वहां ई टेंड¨रग में भारी अनियमितता को लेकर एक शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।

loksabha election banner

सभासदों ने एसडीएम अनूप कुमार को दिए गए शिकायती पत्र में बताया है कि शासन ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सरकारी विभागों में विकास कार्यों को कराने के लिए ई-टेंड¨रग के माध्यम से निविदा आमंत्रित किया है। ताकि लोगों के कार्य तथा सामानों की आपूर्ति का विवरण ऑनलाइन पोर्टल पर देखा जा सके परंतु निविदा का विज्ञापन किसी राष्ट्रीय ¨हदी दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित नहीं किया गया। यही नहीं कार्यों की सूची भी कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा नहीं की गई। इससे आम जनता को यह पता चल नहीं पाया कि किस वार्ड में कौन-कौन से विकास कार्य कराए जाने हैं। इसकी जानकारी सभासदों तक को भी नहीं हो पाई। नगर पंचायत अधिकारी एवं कार्यालय के लिपिक की मिलीभगत से यह कार्य किया गया है। सभी मोहल्लों में समस्याओं का अंबार है। उन्हें कराना जनहित के लिए अति आवश्यक है लेकिन विभाग ने अपने सगे-संबंधियों को लाभ दिलाने के उद्देश्य से इस तरह से ई-टेंड¨रग निकाला है। यहां के लिपिक को कोपागंज व चिरैयाकोट तीन नगर पंचायतों का चार्ज दे दिया गया है जबकि स्थानीय नगर पंचायत की सीमा से सटे मोहम्मदाबाद गोहना नगर पंचायत के लिपिक को चार्ज नहीं दिया गया। सभासदों ने मांग किया कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराकर पुन: ई-टेंडर निकाले जाएं। यहां के लिपिक को हटाकर बगल के नगर पंचायत कार्यालय के लिपिक को कार्यभार दिलाया जाए। सभासदों में राजकुमार, बृजेश, मोहसिना खातून, फरजाना खातून, हरेंद्र कुमार, देवनाथ यादव, जफर जमाल, अंसारुलहक, शकीला खातून, नारायण, कमलावती आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.