Move to Jagran APP

उत्तरपुस्तिका वितरण में खेल, केंद्र व्यवस्थापक नपे

यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान जरा सी चूक केंद्र व्यवस्थापकों पर भारी पड़ जा रही है। छोटी से छोटी गलती को भी जिला प्रशासन की ओर से गंभीरता से लिया जा रहा है। गुरुवार को शाम की पाली में इंटरमीडिएट नागरिक शास्त्र की परीक्षा के दौरान बाबा लोधीदास इंटर कालेज में उत्तर पुस्तिका के वितरण में अनियमितता सामने आने पर डीआइओएस डा.केसी भारती ने सीधी कार्रवाई करते हुए केंद्र व्यवस्थापक को कार्यमुक्त कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 06:53 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 09:29 PM (IST)
उत्तरपुस्तिका वितरण में खेल, केंद्र व्यवस्थापक नपे
उत्तरपुस्तिका वितरण में खेल, केंद्र व्यवस्थापक नपे

जागरण संवाददाता, मऊ : यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान जरा सी चूक केंद्र व्यवस्थापकों पर भारी पड़ जा रही है। छोटी से छोटी गलती को भी जिला प्रशासन की ओर से गंभीरता से लिया जा रहा है। गुरुवार को शाम की पाली में इंटरमीडिएट नागरिक शास्त्र की परीक्षा के दौरान बाबा लोधीदास इंटर कालेज में उत्तर पुस्तिका के वितरण में अनियमितता सामने आने पर डीआइओएस डा.केसी भारती ने सीधी कार्रवाई करते हुए केंद्र व्यवस्थापक को कार्यमुक्त कर दिया। वहीं, श्रीहरिहर बाल विद्या मंदिर पर बैठने के प्लान में गड़बड़ी मिलने केंद्र व्यवस्थापक को कड़ी चेतावनी दी।

loksabha election banner

जिला विद्यालय निरीक्षक डा.केसी भारती ने कहा कि परीक्षा के दौरान यदि केंद्र व्यवस्थापकों की कोई लापरवाही सामने आएगी तो उसे कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा। बताया कि गुरुवार को उन्होंने उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हकीकतपुर, महर्षि बाबा लोधीदास इंटर कालेज खुरहट, दुर्गाजी इंटर कालेज मुहम्मदाबाद गोहना, टाउन इंटर कालेज मुहम्मदाबाद गोहना तथा पब्लिक महिला सहर इंटर कालेज सहित आधा दर्जन से अधिक केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान जब बाबा लोधी दास में कापियों के क्रम का मिलान किया गया तो उसमें अनियमितता सामने आई। इस पर केंद्र व्यवस्थापक शांति राजभर को तत्काल कार्यमुक्त कर दिया गया। वहीं, हरिहर बाल विद्या मंदिर में सि¨टग प्लान में अव्यवस्था नजर आने पर कड़ी चेतावनी जारी की गई। इनसेट--

डीआइओएस के निशाने पर 10 और केंद्र

जिला विद्यालय निरीक्षक डा.केसी भारती ने कहा कि 157 में से 10 केंद्रों के बारे में शिकायत मिली है। इन केंद्रों की निगरानी के लिए सचल दस्ता प्रभारियों को सजग कर दिया गया है। अगली परीक्षा में यदि कोई गड़बड़ी इन केंद्रों पर मिली तो केंद्र व्यवस्थापकों के खिलाफ सीधी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.