Move to Jagran APP

प्रशासनिक हनक के बीच शुरू हुई बोर्ड परीक्षा

पहले दिन सुबह की पाली में आठ व शाम में 10

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 05:49 PM (IST)Updated: Thu, 07 Feb 2019 09:48 PM (IST)
प्रशासनिक हनक के बीच शुरू हुई बोर्ड परीक्षा
प्रशासनिक हनक के बीच शुरू हुई बोर्ड परीक्षा

जागरण संवाददाता, मऊ : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से शासनादेश के मुताबिक चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच जिले में गुरुवार को बोर्ड परीक्षा का आगाज हुआ। सुबह की पाली में जिले के 157 बोर्ड परीक्षा केंद्रों में केवल आठ पर ही संगीत व गायन विषय की छात्रों ने परीक्षा दिया। वहीं, शाम की पाली में 108 परीक्षा केंद्रों पर शिक्षाशास्त्र व मनोविज्ञान विषय की परीक्षा का आयोजन किया गया। परीक्षा को लेकर पूरे दिन जिला विद्यालय निरीक्षक की टीम के ताबड़तोड़ पहुंचने और सीसीटीवी कैमरे के रिकार्ड खंगाले जाने से परीक्षा ड्यूटी में लगे कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा। प्रशासनिक हनक के आगे पहले दिन नकल माफिया नतमस्तक दिखे।

loksabha election banner

डीआइओएस डा.केसी भारती ने बताया कि सुबह की पाली में तीन परीक्षा केंद्रों को उन्होंने चेक किया। मुहम्मदाबाद गोहना के पब्लिक बालिका सहर इंटर कालेज में सीसीटीवी कैमरा व वायस रिकार्ड की क्रियाशीलता की जांच की जो ठीक पाया गया। परीक्षार्थियों को दी गई उत्तर पुस्तिकाओं के कोड का भी मिलान किया गया। पहले दिन यहां पंजीकृत 70 छात्रों में से सात छात्र अनुपस्थित थे। दूसरी पाली में 108 परीक्षा केंद्रों में डीआइओएस डा.भारती ने मुहम्मद अली इंटर कालेज करीमाबाद, दीपदेव इंटर कालेज हलधरपुर तथा नेहरू इंटर कालेज रतनपुरा का जायजा लिया। तीनों केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापक एवं अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक अपनी-अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद दिखे। कंट्रोल रूम में भी कहीं किसी केंद्र से नकल से संबंधित कोई शिकायत नहीं आई। जिला प्रशासन के निर्देश पर केंद्रों पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस कर्मी तैनात दिखे। डीआइओएस ने कहा कि नकल से कोई समझौता नहीं होगा। जो कराएगा वो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.