Move to Jagran APP

बीएलओ पर फर्जी नाम सम्मिलित किए जाने का आरोप

मुहम्मदाबाद गोहना तहसील क्षेत्र के सैदपुर गांव के ग्रामीणों ने बीएलओ पर मतदाता सूची में फर्जी नाम सम्मिलित किए जाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में गुरुवार को शिकायती पत्र उपजिलाधिकारी रामभवन तिवारी को देकर जांच की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 06:07 PM (IST)
बीएलओ पर फर्जी नाम सम्मिलित किए जाने का आरोप
बीएलओ पर फर्जी नाम सम्मिलित किए जाने का आरोप

जागरण संवाददाता, वलीदपुर (मऊ) : मुहम्मदाबाद गोहना तहसील क्षेत्र के सैदपुर गांव के ग्रामीणों ने बीएलओ पर मतदाता सूची में फर्जी नाम सम्मिलित किए जाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में गुरुवार को शिकायती पत्र उपजिलाधिकारी रामभवन तिवारी को देकर जांच की मांग की।

loksabha election banner

आरोप है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर चल रहे मतदाता पुनरीक्षण के कार्य में बूथ लेवल अधिकारी ने निर्वाचन सूची में भारी फर्जीवाड़ा किया है। बीते तीन जनवरी को आपत्ति के माध्यम से 156 नाम परिवर्धन एवं 45 नाम विलोपन का प्रार्थना पत्र के माध्यम से दिया गया था। जांच कर 106 नाम परिवर्धन तथा 45 नाम विलोपन की सूची तैयार कराई गई। आरोप है कि सूची को निर्वाचन कार्यालय नहीं भेज कर जालसाजी के तहत अन्य सूची बीएलओ व रनर द्वारा बीते बुधवार को जिला निर्वाचन कार्यालय भेज दी गई। ग्रामीणों ने एसडीएम से मांग की है कि संबंधित अधिकारी व रनर के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए इनके द्वारा भेजी गई मतदाता सूची का प्रकाशन होने से रोका जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.