Move to Jagran APP

प्रशासनिक टीम ने दो मैरिज हाल में की छापेमारी

जागरण संवाददाता मऊ जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल के निर्देश पर आबकारी विभाग के साथ शुक्रव

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 03:41 PM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 12:54 PM (IST)
प्रशासनिक टीम ने दो मैरिज हाल में की छापेमारी
प्रशासनिक टीम ने दो मैरिज हाल में की छापेमारी

जागरण संवाददाता, मऊ : जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल के निर्देश पर आबकारी विभाग के साथ शुक्रवार की रात्रि में प्रशासनिक टीम ने शहर के दो मैरिज हाल पर छापेमारी की। इससे हड़कंप की स्थिति हो गई। एक मैरेज हाल बंद पाया गया जबकि एक में वैवाहिक कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान टीम पूरे कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया और मैरेज हाल प्रबंधक को सख्त निर्देश दिया कि किसी भी कीमत पर शराब की अवैध पार्टी नहीं होनी चाहिए। अगर कोई ऐसा करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने 26 नवंबर के अंक में मदिरापान कराने वालों पर आबकारी विभाग सख्त शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसमें अवगत कराया गया था कि जनपद में पूर्वांचल एक्सप्रेस व फोरलेन बन जाने के बाद तमाम जगहों पर होटल, रेस्टोरेंट, क्लब व मैरिज हाल संचालित किए जाने लगे हैं। शहर में भी तमाम मैरिज हाल संचालकों द्वारा बड़ी-बड़ी पार्टियां दी जा रही हैं। इस दौरान आयोजकों द्वारा मदिरापान भी कराया जाता है। इस तरह की शिकायत आबकारी विभाग को लगातार मिल रही है। ऐसे में आबकारी विभाग इन्हें सहूलियत देते हुए लाइसेंस देने की तैयारी की बात कही गई थी। चेतावनी भी दी गई थी कि हर हाल में वह अपने लाइसेंस बनवा लें। इसके बावजूद कोई मैरिज, माल व रेस्टोरेंट संचालक आबकारी विभाग में लाइसेंस लेने नहीं पहुंचा। इस पर जिलाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार की रात नगर मजिस्ट्रेट त्रिभुवन, आबकारी अधिकारी जेजे प्रसाद, आबकारी इंस्पेक्टर पीके सिंह, पंकज टीम के साथ रोडवेज स्थित आशीर्वाद मैरिज हाल पर पहुंचे। यहां शादी समारोह चल रहा था। शराब आदि के संबंध में अवैध गतिविधियां नहीं पाई गई। मैरिज हाल के प्रबंधक मौके पर मिले। मालिक को निर्देशित किया गया कि यदि अवैध रूप से शराब पार्टी की जाती है तो सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के साथ मैरिज हाल को भी सील कर दिया जाएगा। इसके बाद टीम गृहस्थ प्लाजा मैरिज हाल पहुंची। यह बंद पाया गया। आबकारी अधिकारी ने कहा कि किसी भी कीमत पर अवैध रूप से मैरिज हाल व रेस्टोरेंट में शराब पीने व पिलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस तरह का कृत्य करने से पहले लोग इसका लाइसेंस ले लें, अन्यथा सभी पर कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.