Move to Jagran APP

छह घरों से 60 लाख की चोरी

जागरण संवाददाता मऊ कोहरा शुरू होते ही चोर सक्रिय हो गए हैं। मंगलवार की रात ही घो

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 12:11 AM (IST)
छह घरों से 60 लाख की चोरी
छह घरों से 60 लाख की चोरी

जागरण संवाददाता, मऊ : कोहरा शुरू होते ही चोर सक्रिय हो गए हैं। मंगलवार की रात ही घोसी व दोहरीघाट थाना क्षेत्रों में उन्होंने आधा दर्जन घरों को निशाना बनाया। नकदी, आभूषण सहित लगभग 60 लाख रुपये का माल पार कर दिया। घोसी के नदवल गांव से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के वारिसों के घर से 35 लाख तो दोहरीघाट के ठाकुरगांव के पांच घरों से 24 लाख के सामान पर हाथ साफ कर दिया। सुबह जब घर वालों को पता चला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। सूचना पाकर पुलिस व डाग स्क्वायड पहुंचा, मगर कोई क्लू नहीं मिल सका।

loksabha election banner

घोसी प्रतिनिधि के अनुसार कोतवाली अंतर्गत नदवल गांव निवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व.लोची सिंह के पुत्र रमाकांत सिंह सेवानिवृत्ति के बाद कभी घर और कभी गोरखपुर में रहते हैं। इन दिनों गांव वाले घर की ऊपरी मंजिल पर सबसे बाहर के कमरे के दरवाजों और खिड़की की मरम्मत चल रही है। मंगलवार की सुबह बढ़ई ने पुराने दरवाजे निकाल दिए पर नए दरवाजे न लगा सका। उधर रमाकांत सिंह सपत्नीक गोरखपुर चले गए। रात में घर पर उनके पुत्र रत्नेश नीचे घर के बाहरी हिस्से में सोए जबकि बहू ऊपरी मंजिल पर सो रही थी। आधी रात के बाद चोर किसी तरह छत पर पहुंचे। ऊपरी मंजिल पर सोई बहू के कमरे को बाहर से बंद कर दिया। सीढ़ी से नीचे उतरे चोरों ने सटीक जानकारी के आधार पर स्टोर रूम में बड़े बाक्स में रखे गए छोटे बाक्स से जेवरात निकाल लिए। बहू के कमरे के बगल के खुले कमरे में आलमारी को खोल कर उसमें रखे आभूषण एवं 25 हजार नकदी समेट लिया। सुबह लगभग पांच बजे जब रत्नेश सिंह जगे तो उन्होंने पत्नी को आवाज दी। पर दरवाजा बाहर से बंद होने के चलते वह न निकल सकीं। तब दंपती को अनहोनी की आशंका हुई तो घर का चक्कर लगाया। ऊपरी तल के खाली कमरे में आभूषणों के खाली डिब्बे और दूसरे कक्ष में खुली आलमारी और तितर-बितर सामान देख पता चला चोरों ने 35 लाख का माल पार कर दिया है।

=====

पांच घरों को खंगाल डाला

दोहरीघाट : थाना क्षेत्र के ग्रामसभा रौंदा भगवानपुर (ठाकुरगांव) में मंगलवार की रात चोरों ने पांच घरों को खंगाला। नकदी, जेवरात समेत 23 लाख के आभूषणों सहित 56 हजार नकदी पर गायब कर दिए। संजय यादव के घर से लगभग सात लाख के गहने सहित 50 हजार नकदी उठा ले गए। विद्यावती देवी पत्नी स्व.बृजभान यादव के घर का ताला तोड़कर एक नथिया, एक मांगटीका, हार, छागल तथा 5000 हजार रुपे नकद, कैलाश राय के घर में दो कमरों का ताला तोड़, अलमारी खोलकर सोने के दो कंगन, दो अंगूठी, दो झाला, मांगटीका, हार, नथिया तथा चांदी की तश्तरी व 1800 रुपए नकद, संतोष राय के घर से 35 हजार का चांदी का सेट, उठा ले गए। अब चोर मुन्ना राय के छत पर पीछे से पहुंचे। तब तक घर के सदस्य शौच के लिए जाग गए। चोर वहां से खिसक लिए। चोरों को भागता देख घर वाले चोर-चोर चिल्लाए। जब तक गांव वालों को कुछ पता चलता वे 23 लाख 35 हजार के गहने सहित 56 हजार 800 नकदी लेकर चंपत हो चुके थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.