Move to Jagran APP

मथुरा जंक्शन पर दस ट्रेनों का होगा ठहराव, बसों की भी तैयारी

एक जून से ट्रेन और बसों के संचालन की बन रही रूपरेखा रेलवे और रोडवेजकर्मी जुटे तैयारियों में

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 12:42 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 12:42 AM (IST)
मथुरा जंक्शन पर दस ट्रेनों का होगा ठहराव, बसों की भी तैयारी
मथुरा जंक्शन पर दस ट्रेनों का होगा ठहराव, बसों की भी तैयारी

संवाद सहयोगी, मथुरा : लॉकडाउन के बाद एक जून से सीमित संख्या में ट्रेन और बसों के संचालन की तैयारी है। रेलवे ने 22 मई से आरक्षण शुरू कर दिए हैं, लेकिन अभी ज्यादा यात्री आरक्षण कराते नजर नहीं आ रहे हैं। इधर बस संचालन की भी तैयारी की जा रही है, ताकि आदेश मिलने पर बसों को दौड़ाया जा सके। रेल और बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग कराई जानी है।

loksabha election banner

लॉकडाउन के कारण ट्रेन और बसों का संचालन बंद है मगर एक जून से ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है। पहले चरण में मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन पर फिलहाल दस ट्रेनों के आने और जाने के दौरान ठहराव प्रस्तावित है। बुधवार दोपहर तक 166 आरक्षण हुए थे। इन आरक्षण पर 218 यात्री यात्रा करेंगे। आरक्षण कराने आ रहे यात्रियों में शारीरिक दूरी का ध्यान रेलवे अधिकारी रख रहे हैं। आरक्षण काउंटर पर लॉकडाउन के नियमों का पालन किया जा रहा है। ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की प्लेटफार्म पर प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिग कराई जाएगी। स्टेशन पर शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखा जाएगा।

उधर रोडवेज ने भी बसों के संचालन की तैयारी शुरू कर दी है, ताकि आदेश मिलने पर बसों को संचालित किया जा सके। चालक-परिचालकों को भी तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। बसों में करीब 60 फीसद सवारी ही यात्रा करेंगी। 52 सीटर बस में 32 और 40 सीटर बस में करीब 27 यात्री ही यात्रा करेंगे। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग भी कराई जाएगी। एसएस संतोष कुमार ने बताया कि एक जून से बसों के संचालन की तैयारी की गई है। आदेश मिलने पर बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। रेल आरक्षण की स्थिति

तारीख, आरक्षण, यात्री

22 मई, 36, 60

23 मई, 23, 35

24 मई, 19, 23

25 मई, 42, 43

26 मई, 46, 57

इन ट्रेनों का रहेगा ठहराव

निजामुद्दीन-जबलपुर, निजामुद्दीन-विशाखापट्ट्नम, गोआ, मेवाड़, नई दिल्ली-हैदराबाद एक्सप्रेस, पश्चिम, निजामुद्दीन-हैदराबाद संपर्कक्रांति, सचखंड, जनशताब्दी, मंगला, गोल्डन टेंपल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.