Move to Jagran APP

मामला फंसते देख प्रशिक्षण में खिलाई पूड़ी सब्जी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : यू डायस प्रशिक्षण में शिक्षकों के भोजन के लिए आने वाली धनराश्ि

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 05:15 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 05:15 PM (IST)
मामला फंसते देख प्रशिक्षण में खिलाई पूड़ी सब्जी
मामला फंसते देख प्रशिक्षण में खिलाई पूड़ी सब्जी

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद : यू डायस प्रशिक्षण में शिक्षकों के भोजन के लिए आने वाली धनराशि में खेल की खबर के बाद में शिक्षा महकमे में भी हलचल है। शिक्षाधिकारी इस मामले में जांच के बाद कटौती की बात कर रहे हैं तो ब्लॉक स्तर पर प्रशिक्षण को कराने वाले जिम्मेदार अब अपनी गलतियों को छिपाने का प्रयास कर रहे हैं। नगर क्षेत्र में पिछले दिनों प्राइवेट स्कूलों के शिक्षकों को दिए गए यू डायस प्रशिक्षण में पैकेट बंटवाने वालों ने शनिवार को परिषदीय शिक्षकों को खाना खिलाया।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने 11 मार्च के अंक में यू डायस प्रशिक्षण के लिए आने वाले धन की ब्लॉक स्तर पर गोलमाल की खबर प्रकाशित की थी। प्रति शिक्षक सौ रुपये की धनराशि आने के बाद भी कई ब्लॉकों में मात्र 50 रुपये तक का ही खर्च किया गया था। टूंडला में प्रशिक्षण के आधार पर अन्य ब्लॉक में खाने के पैकेट के नाम पर सूखी पूड़ी एवं सब्जी बांटने पर सवाल खड़े किए थे। टूंडला में भी उसी धनराशि में पूड़ी, सब्जी के साथ चावल, रायता दिया गया था। इस पर विभागीय अधिकारियों ने इसकी जांच करने एवं खर्च के आधार पर कटौती का आश्वासन दिया था। इसके बाद में ब्लॉकों में खलबली मची हुई है। इसका असर शनिवार को नगर क्षेत्र में अर्बन रिसोर्स सेंटर आर्य नगर पर होने वाले प्रशिक्षण में भी दिखा। परिषदीय शिक्षकों को पैकेट के स्थान पर पूड़ी के साथ दो सब्जी एवं मिठाई दी गई। जबकि पिछले दिनों नगर में ही संपन्न हुए प्राइवेट स्कूलों के यू डायस प्रशिक्षण में सिर्फ पैकेट बांटे थे।

पैकेट पर कितना दिखाएंगे खर्च :

अधिकारियों के सख्त होने पर नगर क्षेत्र में परिषदीय शिक्षकों को प्रशिक्षण में खाना तो खिलवा दिया, लेकिन अब असली पेंच खर्च में फंसेगा। खाने पर होने वाले खर्च के सापेक्ष प्राइवेट स्कूलों के प्रशिक्षण में बंटे पैकेट पर जिम्मेदार कितना खर्च दिखाएंगे? दोनों का खर्च समान दिखाने पर विभाग भी इस पर आपत्ति लगा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.