Move to Jagran APP

साथ रहने से इन्कार पर सलहज का कत्ल

सलहज से पहले तो अवैध संबंध बनाए और फिर साथ रखने की जिद करने लगा न मानने पर हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 12:20 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 12:20 AM (IST)
साथ रहने से इन्कार पर सलहज का कत्ल
साथ रहने से इन्कार पर सलहज का कत्ल

जागरण संवाददाता, मथुरा: सलहज से पहले तो अवैध संबंध बनाए और फिर साथ रखने की जिद करने लगा। अपने सात बच्चों का हवाला देते हुए सलहज ने इन्कार कर दिया तो उसका बेरहमी से हत्या कर दी गई। साफी से गला घोंटा और लाश को हाईवे क्षेत्र में महौली-मुकंदपुर के बीच जुल्हैंदी बंबा में फेंक गया। यह दुस्साहसिक वारदात तीन रोज पहले की है, पर सोमवार को सुबह लाश मिलने पर पूरे रहस्य से पर्दा हट गया।

loksabha election banner

हाईवे क्षेत्र के असगरपुर गांव के मलखान ¨सह की पत्नी नर्मदा देवी (40) शुक्रवार को दोपहर में घरेलू सामान और सब्जी लेने के लिए घर से निकली थी। जब शाम तक घर नहीं लौटी तो बच्चों ने फैक्ट्री में काम करने गए पिता को फोन किया। मलखान ¨सह पहले घर पहुंचा और फिर पत्नी की तलाश में जुट गया। शनिवार को उसने थाने पहुंचकर पत्नी के गायब होने की सूचना दी। रविवार को सुबह वह अपने परिचित व रिश्तेदारों के साथ फिर पत्नी की खोज में निकला। इनमें उसके मामा का दामाद यानि रिश्ते में उसका जीजा खेमचंद उर्फ खेमा निवासी गांव सकना (वृंदावन) भी साथ था। दो बाइकों पर कुल छह लोग सवार थे। खेमा ही सभी को महौली और मुकंदपुर के बीच जुल्हैंदी माइनर पर ले गया। यहां सूखे बंबा में नर्मदा की लाश पड़ी थी। उसके शरीर पर चोट के निशान थे और गले में साफी से फंदा लगा था। लाश से उठ रही दुर्गंध बता रही थी कि हत्या दो-तीन दिन पूर्व की गई है। मौके पर पहुंचे एक बुजुर्ग ने खेमा और उसकी बाइक को पहचान लिया और कहा कि ये तो दो-तीन दिन से इसी बाइक पर यहां चक्कर काट रहा था। यह सब सुन खेमा खिसक गया। पुलिस ने मलखान ¨सह से पूछताछ की तो उसने भी खेमा पर ही शंका व्यक्त की। उसके खिलाफ तहरीर लिखकर दे दी। थाना हाईवे प्रभारी उदयवीर ¨सह मलिक के मुताबिक हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। खेमचंद उर्फ खेमा नामजद है और उसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि मलखान व अन्य परिजनों से पूछताछ में पता चला है कि खेमा के नर्मदा से अवैध संबंध थे। अब वह उसे साथ रखने की जिद कर रहा था तो नर्मदा ने अपने छोटे-छोटे सात बच्चों का हवाला देते हुए इन्कार कर दिया था। इस पर उसने नर्मदा की कत्ल कर दिया। घटनास्थल का एसपी सिटी श्रवण कुमार ¨सह और सीओ विनय कुमार चौहान ने निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.