Move to Jagran APP

अपहरण के बाद स्कूलों में सख्त सुरक्षा के नियम

संवाद सूत्र, कोसीकलां: स्कूल से लौटते वक्त छात्र का अपहरण होने की घटना ने विद्यालयों के प्रबं

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 11:33 PM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 11:33 PM (IST)
अपहरण के बाद स्कूलों में सख्त सुरक्षा के नियम

संवाद सूत्र, कोसीकलां: स्कूल से लौटते वक्त छात्र का अपहरण होने की घटना ने विद्यालयों के प्रबंधतंत्र को सोचने पर मजबूर कर दिया है। इसके बाद विद्यालयों ने परिजनों के लिए गाइड लाइन जारी की है। परिजनों से भी पूछा है कि आखिर आपका बच्चा स्कूल से घर किस तरह जाएगा। वहीं परिजन भी अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क हो गए हैं।

loksabha election banner

अरिहंत इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंधक प्रसून जैन ने सबसे पहले अपने स्कूल में सुरक्षा को लेकर एक गाइडलाइन जारी करने के बाद प्रबंधक संघ के ग्रुप पर सभी प्रबंधकों को ऐसा करने की अपील की है। इसमें उन्होंने बच्चों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर से सुरक्षा योजनाएं बनाने को कहा है। इसके साथ ही माता-पिता से पूछा गया है कि आपका बच्चा कैसे विद्यालय आएगा जाएगा। उसे कौन लेकर आएगा। अरिहंत इंटरनेशनल एकेडमी ने नाम पता रजिस्टर भी शुरू करा दिया है। बच्चे को वहीं व्यक्ति ले जा सकेगा जिसका नाम अंकित होगा। शुक्रवार पेरेंटस के साथ विद्यालय ने बैठक कर नियमों के बारे में जानकारी और सुझाव दिए हैं। जीएम इंटरनेशनल एकेडमी के चेयरमैन पूरन ¨सह एडवोकेट ने बताया कि विद्यालय में सभी परिजनों को समय से आकर ही बच्चों को ले जाने को कहा गया है। सरस्वती शिशु मंदिर में भी बच्चों को लेकर नियम सख्त किए गए हैं। यहां भी परिजनों को पहले ही बताना होगा कि बच्चे को लेने के लिए विद्यालय में कौन आएगा। विद्यालय प्रबंधक संघ के संयोजक प्रसून जैन ने बताया कि विद्यालयों को बच्चों की सुरक्षा को लेकर सुझाव दिए गए हैं कि वे भी अपने यहां गाइड लाइन जारी कर बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करें। बाइपास स्थित गुरुकुलम के संचालक चेतन शर्मा ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा प्रमुख मुद्दा है। इसलिए इस पर ध्यान देना जरूरी है। हाईवे स्थित किडजी के चेयरमैन ठा. कल्याण ¨सह कहते हैं कि विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.