Move to Jagran APP

भाजपा से लड़ने को रालोद का भाईचारा मंत्र, अजित सिंह ने की जनसभा

मंच पर इतने नेता बैठे हैं कि अव्यवस्था फैल गई है चौधरी अजीत ¨सह को लोग देख नहीं पा रहे हैं इसलिए भीड़ शोर मचा रही है रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद संबोधन कर रहे हैं

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 11:39 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 11:39 PM (IST)
भाजपा से लड़ने को रालोद का भाईचारा मंत्र, अजित सिंह ने की जनसभा

मथुरा, जासं: रालोद मुखिया अजित सिंह ने गुरुवार को भाजपा के प्रचार तंत्र से लड़ने के लिए किसानों को भाईचारा का मंत्र दिया। कहा कि किसान जब तक जातियों में बंटा रहेगा, पूंजीपति उसकी इच्छाओं से खेलते रहेंगे। इस झूठ से लड़ना है तो उसे न केवल चौधरी चरण ¨सह की सलाह को मानते हुए रालोद को मजबूत करना है, बल्कि मुस्लिम-¨हदू के बीच भाईचारा भी बनाए रखना है।

loksabha election banner

अजित सिंह कोसीकलां के मंडी समिति मैदान में किसानों के साथ 'जनसंवाद' कर रहे थे। उन्होंने न केवल भाजपा की योजनाओं पर तंज कसे, बल्कि 2014 में मोदी के नाम पर अतिउत्साहित युवाओं को आइना दिखाते हुए कहा कि उन्हें न तो रोजगार मिला और न ही काम की गारंटी रही। उल्टे उनके हाथ में जो कुछ था, वो भी छिन गया। नोटबंदी ने उद्योग धंधों पर चोट की तो फसल बीमा योजना के नाम पर किसानों को ठगा गया।

रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने कहा कि चौधरी चरण ¨सह की मौत के बाद देश में किसान और मजदूरों के लिए कोई गंभीर काम नहीं हुआ। जिलेवार किसानों से कृषि बीमा का 170 करोड़ वसूला जबकि दिया गया केवल 30 करोड़ रुपये। यह कौन सा खेल है?

कैराना सांसद तबस्सुम बेगम ने बेसहारा जानवरों से किसानों की हो रही मुश्किलों को उठाया। कहा कि 2019 में जनता के पास मौका है, वह मोदी को जवाब दें। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण ¨सह के मंत्र 'जाट प्लस मुसलमान' के समीकरण से ही जीत हासिल की जा सकती है।

रालोद के प्रदेश महासचिव त्रिलोक चंद त्यागी ने मुद्रा योजना में घोटाले की जांच कराने की मांग की। कहा कि 1978 में चौधरी चरण ¨सह ने काम के बदले अनाज योजना शुरू कर मनरेगा की नींव रखी। राजस्थान सरकार में रालोद के एकमात्र मंत्री और भरतपुर के विधायक सुभाष गर्ग ने कहा कि यह जनता की एकता की ही ताकत है कि वह राजस्थान में मंत्री हैं। कार्यक्रम का संचालन रालोद जिलाध्यक्ष रामरसपाल पौनियां ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.