जागरण संवाददाता, गोवर्धन: राधाकुंड में संतान प्राप्ति को लगने वाला अहोई अष्टमी मेला 31 अक्टूबर को रात्रि 12 बजे लगेगा। दंपती दो दिन कुंड में डुबकी लगा संतान प्राप्ति की कामना करेंगे। प्रशासन ने मीरा मनोरंजन धर्मशाला में तैयारियों को लेकर अधीनस्थों को निर्देश दिया है।

अहोई अष्टमी मेले के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी तैनात किए जा रहे हैं। मंगलवार को सीओ विनय चौहान और एसडीएम नागेंद्र ¨सह ने राधाकुंड में व्यवस्थाओं को लेकर बैठक आयोजित की। स्थानीय लोगों से सुझाव मांगे। कृष्णमुरारी ने पेयजल, रोशनी और सफाई की समस्या उठाई। चंद्र विनोद कौशिक ने आवारा पशु, वन वे और बिजली के सुझाव दिए। केशवदास बाबा, दाऊजी ठेकेदार आदि ने भी सुझाव दिए।

अहोई अष्टमी मेला इस बार दो दिन का होगा। दंपती दो दिन राधाकुंड में स्नान कर पुत्र प्राप्ति की कामना करेंगे। सीओ विनय चौहान ने जोर देकर कहा कि पटाखे सिर्फ परमीशन वाले दुकानदार और मानक के अनुरूप ही बेचें, अतिरिक्त भंडारण मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। चेयरमैन राधाकुंड टिमटू ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि राधाकुंड में अधिकारी जूते पहनकर घाटों पर नहीं जाएं। बैठक में तहसीलदार अजय कुमार, चेयरमैन टिमटू, एसडीओ बिजली राजकुमार, महेश चित्रकार, थानाध्यक्ष विनोद कुमार, चौकी प्रभारी सुनील पांडे भोला दुबे, सुरेश जोशी, वंशीवारे, भरत ¨सह उमेश शर्मा आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस