Move to Jagran APP

जन्मभूमि-रिफाइनरी को उड़ाने की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

मथुरा: कंट्रोल रूम पर जन्मभूमि और रिफाइनरी को उड़ाने की धमकी की अफव

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 12:16 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 12:16 AM (IST)
जन्मभूमि-रिफाइनरी को उड़ाने की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार
जन्मभूमि-रिफाइनरी को उड़ाने की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मथुरा: कंट्रोल रूम पर जन्मभूमि और रिफाइनरी को उड़ाने की धमकी की अफवाह फैलाने वाला आरोपित गो¨वद नगर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। नशे की हालत में आरोपित ने 100 नंबर पर फोन किया था। इसके बाद पुलिस और प्रशासन में खलबली मच गई थी। रात में ही जन्मभूमि की सुरक्षा को अलर्ट कर चे¨कग कराई गई थी।

loksabha election banner

शनिवार की देर रात महावन के व्यक्ति ने 100 नंबर पर फोन कर सूचना दी कि उसने कुछ लोगों को रास्ते में श्रीकृष्ण जन्मस्थान और जन्मभूमि को उड़ाने की बात करते सुना है। इसके बाद प्रशासन हरकत में आ गया और सुरक्षा व्यवस्था को हाई अलर्ट कर दिया गया। देर रात चे¨कग अभियान चलाया गया। एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए गए। रविवार को भी जन्मभूमि पर लगे जवानों की निगाह सतर्क रहीं।

पुलिस ने फोन करने वाले की लोकेशन ली और महाविद्या कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने अपना नाम दिवाकर निवासी गोपी की नगरिया थाना महावन बताया है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि फोन करने वाला आरोपित गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। इनसेट

-पहले मिल चुके हैं धमकी भरे पत्र

मथुरा: अतिसंवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान और जंक्शन रेलवे स्टेशन दहशतगर्दों के निशाने पर हैं। जन्मभूमि की सुरक्षा व्यवस्था पर अलर्ट रखने के शासन से भी पत्र आते रहते हैं। इधर, पहले भी सिरफिरे अफवाह फैलाकर भगवान श्रीकृष्ण की नगरी की शांति व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करते रहे हैं।

छह मई को जंक्शन की द्वितीय एंट्री की तरफ किसी सिरफिरे ने दीवार पर पत्र चिपकाकर मंदिर और जंक्शन को उड़ाने की धमकी दी थी। इस घटना के बाद जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। पांच जून को जम्मू-कश्मीर से श्रीकृष्ण जन्मभूमि ओर प्रमुख रेलवे स्टेशनों को उड़ा दिए जाने की धमकी के बाद सुरक्षा को हाई अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से जारी पत्र के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया। जन्मभूमि की सुरक्षा पर 17 सीसी टीवी से नजर रखी जाती है। 20 ब्लैक कैट कमांडों और डॉग स्क्वॉयड भी सुरक्षा में मौजूद हैं। इसके अलावा पुलिस बल भी तैनात है। जंक्शन पर भी करीब 65 सीसी टीवी से सुरक्षा पर नजर रखी जा रही है। यह सीसी टीवी सभी प्लेटफार्म, सर्कुले¨टग एरिया, मुसाफिर खाना आदि में लगे हैं। एसएसपी ने बताया कि जन्मभूमि की सुरक्षा को लेकर लगातार सुरक्षा अलर्ट शासन से मिलते रहते हैं। फिलहाल कोई अलर्ट नहीं आया है। जन्मभूमि की सुरक्षा लगातार चाक-चौबंद रखी जा रही है। इनसेट

जन्मभूमि पर खूब आए श्रद्धालु

मथुरा: भले ही सिरफिरों की ओर से जन्मभूमि को उड़ाने की धमकी देने के फोन किए जा रहे हैं, लेकिन यह श्रद्धालुओं की आस्था को हिला नहीं पा रहे। रविवार को भी जन्मभूमि पर श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी रहीं। श्रद्धालु योगीराज श्रीकृष्ण के दर्शन कर धन्य होते रहे। हालांकि स्थानीय दुकानदार ऐसी अफवाह से जरूर आहत हैं। पिछली धमकी के बाद से ही जन्मस्थान की मेन एंट्री के दोनों गेट बंद कर दिए गए हैं, जिससे दोपहिया वाहन भी नहीं निकल पा रहे हैं। यात्रियों के खरीदारी करने में भी कमी आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.